हड़ताल पर 20 करोड़ कर्मचारी, बैंक के काम से जा रहे हैं तो जरुर पढ़ें ये खबर


ABHIMANYU VERMA 08/01/2019 09:37:37
104 Views

New Delhi. अगर आपको किसी काम के लिए बैंक जाना है तो आपको मंगलवार और बुधवार को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इन दो दिनों के दौरान देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई और कुछ अन्य नेशनल बैंकों के उपभोक्ताओं को थोड़ी बहुत राहत की उम्मीद है। दरअसल, बैंक कर्मचारी यूनियन, श्रमिक संगठनों, नॉर्थ ईस्ट में सिटिजनशिप बिल के विरोध में तमाम संगठन दो दिनों तक हड़ताल पर हैं, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

200 million workers strike on the country

यह भी पढ़ें:-...आरक्षण को लेकर सरकार का चौंकाने वाला फैसला, विपक्षी दलों में मचा हड़कंप

हड़ताल को लेकर संगठनों की ओर से जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि करीब 20 करोड़ कर्मचारी इस हड़ताल में शामिल होंगे। दो दिन की हड़ताल के लिए 10 केंद्रीय श्रमिक संगठन ने भी इसमें शामिल होने का फैसला किया है, जिसमें 20 करोड़ श्रमिकों के शामिल होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि दूरसंचार, स्वास्थ्य, शिक्षा, कोयला, इस्पात, बिजली, बैंकिंग, बीमा और परिवहन क्षेत्र के लोगों के इस हड़ताल में शामिल होने की उम्मीद है। प्रदर्शनकारी बुधवार को नई दिल्ली में मंडी हाउस से संसद भवन तक विरोध जुलूस निकालेंगे। इसी तरह के अन्य अभियान देशभर में चलाए जाएंगे। 

200 million workers strike on the country

10 श्रमिक संगठनों का हल्ला बोल

इस हड़ताल में इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, टीयूसीसी, सेवा, एआईसीसीटीयू, एलपीएफ और यूटीयूसी शामिल हो रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ इसमें भाग नहीं ले रहा है। मजदूर संगठनों का आरोप है कि सरकार रोजगार पैदा करने में नाकाम रही है। सरकार ने श्रमिक संगठनों के 12 सूत्रीय मांगों को भी नहीं माना। 

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Web Title: 200 million workers strike in the country ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया