मणिशंकर अय्यर ने इस बार अपनी ही पार्टी के लिए खड़ी की बड़ी मुसीबत !


SUYOGYA RAJ DWIVEDI 08/01/2019 11:02:38
240 Views

mani shankar aiyar controversial statement over ram mandir and lord ram

नई दिल्ली। हमेशा से अपने बेतुके बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। इस बार अय्यर ने देश के सबसे गंभीर मुद्दे यानि राम मंदिर मामले पर विवादित बयान दिया है। मणिशंकर अय्यर ने ये सवाल किया है कि आखिर भगवान "राम" महल के किस कमरे में पैदा हुए थे। 

एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम... 

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम "एक शाम बाबरी मस्जिद के नाम" में सम्बोधन के दौरान वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने अयोध्या मामले में विवादित बयान दिया। अय्यर ने कहा कि राजा दशरथ एक बहुत बड़े राजा थे, उनके महल में 10 हजार कमरे थे, लेकिन भगवान राम किस कमरे में पैदा हुए ये बताना बड़ा ही मुश्किल है। ऐसे में आप किस आधार पर मंदिर वहीं बनाने की बात करते हैं।

कांग्रेस चाहती को बचा सकती थी... 

अपने सम्बोधन के दौरान कांग्रेसी नेता ने कांग्रेस को भी कटघरे में खड़ा किया। अय्यर ने कहा कि जिस वक्त मस्जिद गिराई गई, उस समय केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी। अगर सरकार चाहती तो 6 दिसंबर 1992 को मस्जिद गिरने से बचाई जा सकती थी। मुसलमानों की सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए अय्यर ने कहा कि क्या भारत में मुसलमान सुरक्षित रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या और बाबरी मस्जिद का गिराया जाना, समान घटनाएं हैं। 

इससे पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान... 

आपको बता दें, ऐसा पहली बार नहीं है जब मणिशंकर अय्यर ने इस तरह के बयान देकर पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी की है। इससे पहले भी अय्यर ने गुजरात विधानसभा चुनाव के समय पीएम नरेंद्र मोदी को नीच कहकर संबोधित किया था, जिसके बाद उन्हें कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था।

Web Title: mani shankar aiyar controversial statement over ram mandir and lord ram ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया