मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

गरीब सवर्णों को आरक्षण देने में पीएम मोदी के साथ मायावती 


GAURAV SHUKLA 08/01/2019 11:26 AM
146 Views

Lucknow. बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार की ओर से गरीब सवर्णों को आरक्षण देने के फैसले का स्वागत किया है। गरीब सवर्णों को दस फीसदी आरक्षण दिए जाने के फैसले को लेकर बसपा सुप्रीमो ने कहा कि लोकसभा चुनावों से ठीक पहले लिया गया यह फैसला चुनावी स्टंट और राजनीतिक छलावा लगता है। 

garib savarno ko arakshne dene ke mamale me mayavati modi ke sath
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अच्छा होता अगर भाजपा यह फैसला कार्यकाल खत्म होने से ठीक पहले न लेकर कुछ और पूर्व में लेती। एससी/एसटी और ओबीसी वर्ग को मिलने वाले आरक्षण की लगभग 50 फीसदी सीमा की सही नियत के साथ भी समीक्षा किये जाने की आवश्यकता है। उनकी बढ़ी हुई आबादी के अनुपात में आरक्षण के अनुपात को भी पूरे तौर पर बढ़ा दिये जाने की कोई नई संवैधानिक व्यवस्था देश में लागू की जानी चाहिए। यह निश्चित तौर पर इन वर्गों के लिए बेहतर होगा। 

यह भी पढ़ें... मप्र: सुनिये सरकार...नाम बदलना छोड़िये काम कीजिये ...काम..!
बसपा सुप्रीमो ने कहा कि यह भी जगजाहिर है कि पूर्व में एससी-एसटी और ओबीसी वर्गों को मिलने वाले आरक्षण को केंद्र और राज्य सरकारों ने निष्क्रिय और निष्प्रभावी बनाने के लिए अनेकों तरह के षडयंत्र किये हैं। 

Web Title: garib savarno ko arakshne dene ke mamale me mayavati modi ke sath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया