मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

व्यवस्थाओं का जायजा लेने कान्हा उपवन पहुंचे मंत्री सत्यदेव पचौरी और महापौर संयुक्ता भाटिया 


GAURAV SHUKLA 08/01/2019 11:41:05
156 Views

Lucknow. राजधानी में सोमवार को खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी एवं महापौर संयुक्ता भाटिया ने कान्हा उपवन पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और वहां चल रहे प्रकल्पों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा एवं मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ. अरविंद कुमार राव ने मंत्री एवं महापौर को गौशाला में गोवंश के रख-रखाव, भोजन, स्वास्थ्य, चिकित्सा आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने गौशाला में एकत्रित गोबर द्वारा लट्ठों के बनाये जाने की जानकारी दी, जिसका उपयोग विभिन्न प्रकार से किया जाएगा। 

vyavasthao ka ayaga lene kanha upvan pahuche mantri satyadev pachari or mayer sanyukta bhatia
व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंची मंत्री और महापौर को बताया गया कि गोमूत्र को भी विक्रय करने करने के साथ साथ विभिन्न औषधियां बनाने की योजना है। वहीं, इस दौरान मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी डॉ. अरविन्द कुमार राव ने बताया कि गोवंश को सबसे ज्यादा नुकसान पॉलिथीन से हो रहा है।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

पॉलिथीन प्रतिबंध के पश्चात इसमें कमी जरूर आयी है, लेकिन हमारा प्रयास यह है कि सड़कों पर गोवंश न रहे, इसके लिए जुर्माने के साथ ही गौ पालकों को भी समझाया जा रहा है।वहां पर चल रहे अन्नपूर्णा कैंटीन में गोबर गैस का उपयोग किया जाता है और मात्र एक हज़ार रुपए में एक माह का भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। 

vyavasthao ka ayaga lene kanha upvan pahuche mantri satyadev pachari or mayer sanyukta bhatia
मंत्री ने कान्हा उपवन की व्यवस्थाओं से संतुष्टि जाहिर करते हुए महापौर को उनके विभाग द्वारा पूरा सहयोग प्रदान करने की बात कही एवं अपर नगर आयुक्त अनिल कुमार मिश्रा की प्रशंसा की।

vyavasthao ka ayaga lene kanha upvan pahuche mantri satyadev pachari or mayer sanyukta bhatia

यह भी पढ़ें ...    सीबीआई मामले में 'सुप्रीम' फैसला, आलोक वर्मा की हुई वापसी

Web Title: vyavasthao ka jayeza lene kanha upvan pahuche mantri satyadev pachauri and mayer sanyukta bhatia ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया