मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए जरुरी कदम उठाएगी ओडीशा सरकार


GAURAV SHUKLA 08/01/2019 12:34:41
157 Views

Lucknow. देश भर के पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून का बनना बहुत जरुरी है। लोकतंत्र में जनता की आवाज बनने वाले पत्रकारों की सुरक्षा राज्य का दायित्व है। ओडीशा सरकार में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन कैबिनेट मंत्री महेश्वर महांती ने कहा कि उनकी सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए सभी जरुरी कदम उठाएगी।

patakaro ki suraksha me kadam utahegi udisha sarkar


इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट (आईएफडब्लूजे) से संबद्ध ओडीशा राज्य ईकाई उत्कल जर्नलिस्ट एसोसिएशन (यूजेए) की राज्य कार्यकारिणी की  पुरी शहर में आयोजित बैठक का उद्घाटन करते हुए महेशवर महांती ने कहा कि उनकी सरकार जल्दी ही पत्रकारों की सुरक्षा संबंधी कानून लाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की नवीन पटनायक सरकार पत्रकारों के हितों के लिए सभी जरुरी कदम उठाएगी। पुरी के संस्कृति भवन में आयोजित यूजेए की कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता आईएफडब्लूजे के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने की।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ओडीशा सरकार के पंचायत राज एवं पशुपालन मंत्री प्रदीप कुमार महारथी ने कहा कि प्रदेश सरकार पत्रकारों के हितों के लिए कृतसंकल्प है और उनकी सुरक्षा व अन्य मांगों को लेकर संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने पत्रकारों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए और आगे भी उठाएंगे। महारथी ने कहा कि प्रदेश में हाल ही में 3233 पत्रकारों को सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं से कवर करते हुए उन्हें अन्य योजनाओं के लाभ दिलाने का काम किया है।

यूजेए प्रदेश अध्यक्ष बिभूति भूषण कार ने कहा कि पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य कवरेज की मांग तो पूरी हुयी है पर अभी बहुत सी जरुरी समस्याओं का हल किया जाना बाकी है। उन्होंने कहा कि ओडीशा के जिलों के पत्रकारों को बुनियादी जरुरतें उपलब्ध कराने व उनकी सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर यूजेए का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों में यूजेए का बड़े पैमाने पर विस्तार हुआ है और आज यह संगठन ओडीशा के हर जिले में अपनी मजबूत उपस्थिति रखता है।

patakaro ki suraksha me kadam utahegi udisha sarkar


अपने अध्यक्षीय भाषण में आईएफडब्लूजे के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने कहा कि यूजेए के कुशल संचालन और उसके सदस्यों के जुझारुपन से देश के अन्य पत्रकारों को सीख लेने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि ओडीशा जैसे राज्य को कड़े पत्रकार सुरक्षा कानून की जरुरत है जिसके लिए आईएफडब्लूजे केंद्रीय सरकार से भी आग्रह करेगा। हेमंत तिवारी ने ओडीशा सरकार से मांग की कि पुरी जैसे आध्यत्मिक नगर में पत्रकारों के लिए गेस्ट हाउस व प्रेस क्लब बनाने के लिए यूजेए को जरुर सहयोग करे जिससे प्रदेश व देश भर के पत्रकार उसका लाभ ले सकें।


यूजेए के महामंत्री पूर्णचंद्र नायक और कोषाध्यक्ष राजन चौधरी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। यूजेए पुरी ईकाई के अध्यक्ष विश्वजीत पटनायक ने प्रदेश के सभी जिलों से आए पदाधिकारियों सहित आईएफडब्लूजे के राष्य्रीय सचिव सिद्धार्थ कलहंस व यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) अध्यक्ष भास्कर दुबे का स्वागत किया।

 कार्यक्रम में ओडीशा के पुरी जिले के डिस्ट्रिक प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन व विधायक समीर रंजन दास, काकतपुर विधायक सुरेंद्र कुमार सेठी, पुरी के जिलाधिकारी ज्योति प्रकाश दास भी उपस्थित रहे। कार्यसमिति के बैठक के दूसरे सत्र में सांयकाल सभी जिलो से आए यूजेए के पदाधिकारियों ने अपनी बात रखी और अपने अपने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। कार्यक्रम के दूसरे दिन रविवार को प्रदेश भर के यूजेए पदाधिकारियों व आईएफडब्लूजे के पदाधिकारियों ने कोर्णाक में सूर्यमंदिर के दर्शन किए। कोर्णाक के स्थानीय यूजेए पदाधिकारियों ने कार्यसमिति के सदस्यों व आईएफडब्लूजे पदाधिकारियों को पुष्पगुच्छ देकर व माल्यापर्ण कर स्वागत किया। कोर्णाक दर्शन के बाद यूजेए के टीम विश्वप्रसिद्ध चिल्का झील के भ्रमण के लिए रवाना हो गयी।

Web Title: patakaro ki suraksha me kadam utahegi udisha sarkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया