बांग्लादेश में फिर शेख हसीना सरकार,चौथी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/01/2019 12:51 PM
135 Views

Dhaka. बांग्लादेश में एक बार फिर शेख हसीना सरकार बन गई है। सोमवार को चौथी बार शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हामिद ने बंगभवन में हसीना को पीएम पद की शपथ दिलाई। हसीना की पार्टी ने 30 दिसंबर को चुनाव में जबरदस्त जीत दर्ज की थी।

Bangladesh Me Phir Shekh Hasina Sarkar,Chauthi Baar Li Pm Pad Ki Shapath

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  हसीना के साथ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई

बांग्लादेश में सोमवार को राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हामिद ने शेख हसीना को प्रधानमंत्री की शपथ दिलाई। इसके साथ ही सरकार में शामिल होने वाले तकरीबन 24 कैबिनेट मंत्री व 22 राज्यमंत्रियों को शपथ दिलाई गई। हसीना के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ ग्रैंड अलायंस ने चुनावों में 96 प्रतिशत सीटों पर जीत हासिल की थी। चुनाव के दौरान धांधली,फर्जी वोट डालने मतदाताओं को डराने व धमकाने और हिंसा की घटनाएं भी सुर्खियों में रही थीं। 

Bangladesh Me Phir Shekh Hasina Sarkar,Chauthi Baar Li Pm Pad Ki Shapath

  हसीना कैबिनेट में नए चेहरों को दी गई जगह

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने कैबिनेट में इस बार ज्यादातर नए चेहरों को जगह दी है। शेख हसीना के नए मंत्रीमंडल में 31 सांसद इस बार पहली बार मंत्री बनाए गए हैं। हसीना के मंत्रीमंडल में ज्यादातर अवामी लीग के सदस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.. सीबीआई मामले में 'सुप्रीम' फैसला, आलोक वर्मा की हुई वापसी

 

 

Web Title: Bangladesh Me Phir Shekh Hasina Sarkar,Chauthi Baar Li Pm Pad Ki Shapath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया