मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

यूपी कैबिनेट बैठक में आठ प्रस्तावों पर लगी मुहर


GAURAV SHUKLA 08/01/2019 13:46:26
80 Views

Lucknow. राजधानी में मंगलवार (8 जनवरी) को हुई कैबिनेट बैठक में कुल आठ प्रस्तावों पर मुहर लगी है। 2019 की दूसरी कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश मूल्य संवर्धित कर अधिनियम 2008 के अंतर्गत एथेनॉल मिश्रित पेट्रोल की बिक्री पर दोहरे कराधान को खत्म करने का निर्णय लिया गया है। बैठक के दौरान मछलियों के शिकार को लेकर नीति पर चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि जिलों में मत्स्य आखेट समिति का गठन किया जाएगा। इस समिति का गठन जिलाधिकारी और एसडीएम की अध्यक्षता में होगा। यह समिति नदियों में मछली शिकार का परीक्षण करेगी। 

Up cabinet me 8 prastavo par lagi muhar

कैबिनेट ने गोरखपुर में स्थित धुरियापार किसान सहकारी चीनी मिल की 50 एकड़ ज़मीन इंडियन ऑयल कार्पोरेशन को 30 वर्षों के लिए लीज़ पर देने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी है। इसी के साथ 10 फरवरी, 2013 में महाकुंभ के दौरान रेलवे स्टेशन पर हुई दुर्घटना की जांच के लिए न्यायमूर्ति ओंकारेश्वर भट्ट की अध्यक्षता में गठित एकल सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट को कमीशन ऑफ इनक्वायरी एक्ट 1992 की धारा 3 की उप धारा 4 के अधीन सदन के पटल पर रखने का प्रस्ताव पास हुआ है। 

यह भी पढ़ें...  बांग्लादेश में फिर शेख हसीना सरकार,चौथी बार ली प्रधानमंत्री पद की शपथ

बैठक के दौरान उत्तर प्रदेश राज्य योजना आयोग राजपत्रित अधिकारी सेवा नियमावली 2018 के प्रख्यापन के संबंध में भी प्रस्ताव पास हुआ। वहीं, नोएडा अथॉरिटी की चल और अचल सम्पत्तियों को सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड सुपर स्पेशियलिटी और पीजी इंस्टीट्यूट को ट्रांसफर करने के प्रस्ताव को यूपी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। अब इसका मालिकाना हक चिकित्सा शिक्षा विभाग का होगा।

वीडियो देखने के लिए इस पर क्लिक करें

Web Title: Up cabinet me 8 prastavo par lagi muhar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया