मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

लोकसभा में केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत ने पेश किया सवर्ण आरक्षण बिल


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/01/2019 14:53 PM
101 Views

New Delhi. लोकसभा में मंगलवार को सवर्ण आरक्षण बिल सरकार की तरफ से पेश किया गया। अनुमान यह भी है कि यह आरक्षण बिल लोकसभा में आसानी के साथ पास हो जाएगा। सवर्ण आरक्षण बिल पर बीजेपी के साथ कांग्रेस के साथ अनेक विपक्षी दल साथ आ गए हैं। 

Loksabha Me Kendriya Mantri Thawarchandr Gahlot Ne Pesh Kiya Sarvan Aarankshn Bil

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  चुनाव जीतने के लिए मोदी की नई चाल

आम चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी चाल चल दी है। प्रधानमंत्री ने 2019 का चुनाव जीतने के लिए यह चाल चली है जिसे विपक्षी दल के नेता भी अपने बयानों में यही बात कह रहे हैं। केेंद्र सरकार ने सवर्ण वोट बैंक को बचाने के लिए यह कदम उठाया है। विपक्षी दल भी इस बिल को पास होने से रोक नहीं सकते हैं इसलिए कांग्रेस,सपा,बसपा ने इस पर समर्थन करने का एलान किया है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत ने आरक्षण बिल लोकसभा में पेश किया है। 

Loksabha Me Kendriya Mantri Thawarchandr Gahlot Ne Pesh Kiya Sarvan Aarankshn Bil

  5 बजे होगी इस मुद्दे पर चर्चा

लोकसभा में आज ही शाम 5 बजे सवर्ण आरक्षण बिल पर चर्चा होगी। बीजेपी ने अपने सभी सांसदों से कहा कि वे सदन में दो दिन जरूर उपस्थित रहें। वहीं कांग्रेस पहले ही व्हिप जारी कर चुकी सत्र के आखिरी दो दिन सभी सदस्यों को सदन में रहना अनिवार्य है। 

यह भी पढ़ें..राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अगर विपक्षी दल चाह ले तो 20 मिनट में मतभेद सुलझ सकता है
 

 

 

Web Title: Loksabha Me Kendriya Mantri Thawarchandra Gehlot Ne Pesh Kiya Savarn Aarakshan Bil ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया