मुख्य समाचार
 

नौकरी दिलाने के नाम पर पिता से तीन लाख ठगे


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/01/2019 16:00:06
104 Views

ठगो ने एक पिता को उसके बेटे को नौकरी दिलाने का सब्जबाग दिखा कर तीन लाख रुपए ठग लिए। छह माह संदेह होने पर जब उसे शक हुआ तो उसने रुपए वापस मांगे जिस पर ठगों ने उसे जान से मारने की धमकी दी। भुग्तभोगी की तहरीर पर उन्नाव सदर की कोतवाली पुलिस धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है। मामला उन्नाव जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जुराखनखेड़ा का है। 

naukri dilane ka naam par pita se thage teen laakh
यहां के रहने वाले शहर के जुराखनखेड़ा मोहल्ला में रहने वाले अरुण सिंह से लोकनगर मोहल्ला निवासी उदयवीर सिंह ने बताया कि बेटे आवेश की मिलिट्री में नौकरी लगवा देगा। उसके लिए तीन लाख रुपए खर्च करना पड़ेगा और अगर नौकरी नहीं मिली तो रुपए वापस हो जाएगा।

वीडियो देखने के लिए इस पर क्लिक करें

उदयवीर ने अरुण को फोन कर कहा कि बेटे आवेश को लेकर रुड़की आ जाओ और फार्म भरा जाएगा। परीक्षा के पहले पचास हजार रुपए देना पड़ेगा। अरुण अपने बेटे को लेकर रुडकी पहुंच गए और तब उदयवीर ने रीतू से अरुण को मिलवा दिया। रीतू ने आवेश का फार्म भरवाया और पिता से पचास हजार रुपए की मांग की। पिता अरुण ने 30 हजार रुपए दे दिए। जिस पर रीतू ने आंध्रा बैंक का खाता संख्या देकर 20 हजार रुपए डालने की बात कही। अरुण ने कहा कि घर पहुंच कर खाते में डाल दूंगा। उसके बाद अरुण ने बीस हजार रुपए खाते में डाल दिए। आवेश का प्रवेश पत्र लिखित परीक्षा का डाक से घर आ गया था। आवेश जनपद बरेली परीक्षा देने गया। परीक्षा होने के बाद उदयवीर ने बाकी रुपए देने की बात कही। पिता अरुण ने प्लॉट बेचकर किसी तरह रुपए का इंतजाम किया। तब अरुण के घर उदयवीर व रीतू आए और एक लाख रुपए लेकर चले गए। उसके बाद बताए गए खाते में बाकी धनराशि अलग-अलग तिथियों में अरुण ने डाल दिए। कई माह बाद जब रिजल्ट आया तो नौकरी नहीं लग पाई। तब अरुण व उसके बेटे आवेश को संदेह हुआ कि उदयवीर व रीतू ने मिलकर धोखाधड़ी की है। अरुण ने उदयवीर से बात की तो उदयवीर ने कहा कि काम हो रहा है। नौकरी लग जाएगी परेशान होने की जरूरत नहीं है। छह माह बीतने के बाद भी जब आवेश की नौकरी नहीं लगी तो पिता अरुण ने उदयवीर से रुपए वापसी की बात कही। तब उदयवीर ने कहा कि रुपए वापस हो जाएगें। पीड़ित अरुण दस नवंबर 2018 को उदयवीर के घर पहुंच गया और कहा रुपए वापस करो। तब उदयवीर ने अरुण से बदसलूकी करते हुए भगा दिया और और दोबारा रुपए मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित ने तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


यह भी पढ़े...इस्लाम के दमन को चीन ने बनाया नया कानून, अब क्या कहेंगे इमरान खान

 

Web Title: naukri dilane ka naam par pita se thage teen laakh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया