मुख्य समाचार
वर्ल्ड कप में सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी - ICC अब सिर्फ खेलिए ही नहीं बल्कि दहन भी कीजिए ईको फ्रैंडली होली जूडो प्रतियोगिता : मेरठ मंडल की टीम रही टॉप, बरेली को मिला दूसरा स्थान J&K में सीजफायर का उल्लंघन 1 जवान शहीद, 3 घायल कांग्रेस को यूपी में मिली बड़ी मजबूती, तीन नेताओं समेत 2 दर्जन से अधिक लोग कांग्रेस में शामिल क्राइस्ट चर्च हमले का आंतकी खुद लड़ेगा अपना केस हाइवे के हादसों पर अंकुश लगाएंगी एनएचएआई की अलर्ट लाइटें पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रपति, PM सहित कई नेताओं ने जताया शोक अर्थव्यवस्था को धार देने के लिए RBI गवर्नर शक्तिकांत करेंगे बैठक IPL 2019 : आशीष नेहरा के इस बयान से खिलाड़ियों को मिलेगी वर्ल्ड कप में मदद हनुमान मंदिर में प्रियंका ने की पूजा, गंगा पूजन के बाद नाव से हुईं रवाना वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुई पत्थरबाजी, 8 कोचों के 10 सीसे टूटे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने जताया शोक हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो कहा - अकेले बीजेपी को पराजित करने में सक्षम, गठबंधन को लेकर न फैलायें... मनोहर पर्रिकर के निधन पर गोवा बोर्ड ने एचएसएससी परीक्षा रद्द की, जानें अगली तारीख क्या है पैंक्रियाटिक कैंसर,  जिसकी जंग में हार गए पर्रिकर केंद्रीय सुरक्षा बलों के अधिकारियों को जल्द मिलेगा यह लाभ, जानिए क्या है वजह #RIP Manohar Parrikar: जब RSS ने पर्रिकर को दिलाई थी राजनीति में एंट्री, कुछ इस तरह बने गोवा के CM चुनावी ऐलान के बाद क्रूड-फेड रिजर्व तय करेंगे शेयर बाजार की चाल अरब सागर में नौसेना हुई अलर्ट, तैनात किए युद्धपोत, पन​डुब्बियां और लड़ाकू जहाज
 

सो रहा है नगर निगम, रो रही है जनता !


JITENDRA NISHAD 08/01/2019 16:46:16
150 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे तो कर रही है लेकिन असल हकीकत तो यह है कि जमीनी स्तर पर सरकार के सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं। जी हाँ,  मामला राजधानी लखनऊ के शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड स्थित वसुंधरा विहार का है। जहॉ क्षेत्र के विकास की तस्वीर आपको सिर्फ और सिर्फ सरकारी कागजो में ही देखने को मिलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आज तक नगर निगम ने इस क्षेत्र की तरफ कार्य करने की नियत से नजर ही नहीं डाली।

चलिये अब क्षेत्र की असल हकीकत पर नजर डाल लेते हैं।  क्षेत्र में आपको बड़े-बड़े पक्के मकान तो देखने को मिलेंगे लेकिन पैदल चलने के लिए गड्ढों में भरे पानी पर से आपको गुजरना पड़ेगा। यहां के घरों पर वॉटर सप्लाई की बात करें तो नगर निगम द्वारा हाउस टैक्स व वाटर टैक्स तो घरों से वसूला जा रहा है लेकिन आज तक संबंधित विभाग द्वारा वॉटर सप्लाई की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण क्षेत्रवासियों को मजबूरन दूर-दराज पर लगे हैंडपंप से ही पानी भरना पड़ता है। क्षेत्र की सफाई के बारे में बात करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि महीनों बीत जाते हैं, लेकिन नगर निगम की तरफ से कोई भी सफाई कर्मी सड़क व नालियों की सफाई करने नहीं आता है ।

so raha hai nagar nigam, ro rahi hai janta

क्षेत्र की विकट स्थिति पर स्थानीय निवासियों में भारी आक्रोश देखने को मिला। लोगो ने नगर निगम के ढीले रवैये पर गुस्सा जाहिर किया। एक-दो नहीं बल्कि बड़ी संख्या में मौजूद निवासी कैमरे के समक्ष अपनी समस्या रखने को आतुर दिखे, जिनमें जीसी सहारिया, जेबी सिंह, हेमा पंत, भारती पंत, आरसी शर्मा, एचसी तिवारी, मीना उप्रेति, निर्मल मिश्रा, डीएस राय शामिल हैं। 

इस पूरे मामले पर जब नगर निगम जोन 7 के अधिकारी विद्यासागर यादव से बात की गई तो उनका कहना था कि क्षेत्र में सफाई का कार्य तो लगातार होता है लेकिन यदि किसी कारणवश वसुंधरा विहार कॉलोनी की सफाई नहीं हो पा रही है तो उसे जल्द ही करवा देंगे। अब देखने की बात तो यह है कि कब तक स्थानीय निवासियों को पानी की समस्या, क्षेत्र की साफ सफाई व सड़क की मरम्मत के लिए तरसना पड़ेगा।   

 

Web Title: so raha hai nagar nigam ro rahi hai janta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया