मुख्य समाचार
गो उत्पादों के साथ पंचगव्य का प्रचार प्रसार करेगा उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग परिवार के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू मौरंग मंडी के पास हुआ विवाद, घायलों को भेजा गया अस्पताल  वृंदावन में बांके बिहारी मेरे बांके बिहारी पोस्टर का हुआ विमोचन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस अमेजन के नाम, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम लखनऊ नगर निगम पर सफाई कर्मचारियों का धरना आज महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें : भारती घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग
 

सो रहा है नगर निगम, रो रही है जनता !


JITENDRA NISHAD 08/01/2019 16:46:16
231 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विकास को लेकर बड़े-बड़े दावे तो कर रही है लेकिन असल हकीकत तो यह है कि जमीनी स्तर पर सरकार के सभी दावे खोखले नजर आ रहे हैं। जी हाँ,  मामला राजधानी लखनऊ के शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड स्थित वसुंधरा विहार का है। जहॉ क्षेत्र के विकास की तस्वीर आपको सिर्फ और सिर्फ सरकारी कागजो में ही देखने को मिलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आज तक नगर निगम ने इस क्षेत्र की तरफ कार्य करने की नियत से नजर ही नहीं डाली।

चलिये अब क्षेत्र की असल हकीकत पर नजर डाल लेते हैं।  क्षेत्र में आपको बड़े-बड़े पक्के मकान तो देखने को मिलेंगे लेकिन पैदल चलने के लिए गड्ढों में भरे पानी पर से आपको गुजरना पड़ेगा। यहां के घरों पर वॉटर सप्लाई की बात करें तो नगर निगम द्वारा हाउस टैक्स व वाटर टैक्स तो घरों से वसूला जा रहा है लेकिन आज तक संबंधित विभाग द्वारा वॉटर सप्लाई की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। जिसके कारण क्षेत्रवासियों को मजबूरन दूर-दराज पर लगे हैंडपंप से ही पानी भरना पड़ता है। क्षेत्र की सफाई के बारे में बात करते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि महीनों बीत जाते हैं, लेकिन नगर निगम की तरफ से कोई भी सफाई कर्मी सड़क व नालियों की सफाई करने नहीं आता है ।

so raha hai nagar nigam, ro rahi hai janta

क्षेत्र की विकट स्थिति पर स्थानीय निवासियों में भारी आक्रोश देखने को मिला। लोगो ने नगर निगम के ढीले रवैये पर गुस्सा जाहिर किया। एक-दो नहीं बल्कि बड़ी संख्या में मौजूद निवासी कैमरे के समक्ष अपनी समस्या रखने को आतुर दिखे, जिनमें जीसी सहारिया, जेबी सिंह, हेमा पंत, भारती पंत, आरसी शर्मा, एचसी तिवारी, मीना उप्रेति, निर्मल मिश्रा, डीएस राय शामिल हैं। 

इस पूरे मामले पर जब नगर निगम जोन 7 के अधिकारी विद्यासागर यादव से बात की गई तो उनका कहना था कि क्षेत्र में सफाई का कार्य तो लगातार होता है लेकिन यदि किसी कारणवश वसुंधरा विहार कॉलोनी की सफाई नहीं हो पा रही है तो उसे जल्द ही करवा देंगे। अब देखने की बात तो यह है कि कब तक स्थानीय निवासियों को पानी की समस्या, क्षेत्र की साफ सफाई व सड़क की मरम्मत के लिए तरसना पड़ेगा।   

 

Web Title: so raha hai nagar nigam ro rahi hai janta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया