मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

खनन घोटाले पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान


RAGHVENDRA CHAURASIA 08/01/2019 17:20:47
204 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन दिनों खनन घोटाले में घिरे हुए हैं। इसी मामले को लेकर लगातार सत्ताधारी बीजेपी के नेता पूर्व सीएम पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी नेताओं द्वारा जो आरोप हम पर लगाए जा रहे हैं वे अपनी मर्यादा भूलकर खुद सीबीआई की जगह बैठ गए हैं। यादव ने कहा मेरे पास अभी सीबीआई की तरफ से नोटिस या समन तक नहीं आया है। 

Akhilesh Yadav Ne Khnan Ghotle Pr Diya Bada Bayan

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

भाजपा के चरित्र में झूठ और फरेब है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा मुख्यालय पर नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला। यादव ने कहा कि भाजपा के चरित्र में झूठ,फरेब और साजिश है। यादव ने कहा कि बीजेपी ने इसी के बल पर 2014 में केंद्र में सत्ता हासिल की थी। उन्होंने कहा कि अब देश की जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाली है सावधान हो गई है। 

Akhilesh Yadav Ne Khnan Ghotle Pr Diya Bada Bayan

  नोटबंदी से लाखों लोग हुए बेरोजगार

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने नोटबंदी करके लाखों लोगों का रोजगार छीन लिया है। नोटबंदी से रोजगार तो गया ही साथ में 100 से ज्यादा लोगों की जान भी चली गई। पूर्व सीएम ने कहा कि जीएसटी ​से सिर्फ बड़ी कंपनियों को फायदा हुआ है। केंद्र सरकार ने उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है। 

  सपा-बसपा की खबर से बीजेपी बौखलाई

अखिलेश यादव ने सपाईयों को संबोधित करते हुए कहा कि सपा -बसपा के गठबंधन की खबर सुनकर भाजपा बौखला गई है। बीजेपी सीबीआई को कठपुतली बनाकर झूठे और अनर्गल आरोपों से बदनाम करने की साजिश कर रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि इसका करारा जवाब दिया जाएगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि नए वर्ष पर शपथ लेकर जाएं कि इस बार भाजपा का पूरी तरह से सफाया करना और सपा कोको जिताना है। उन्होेंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार से जनता पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। 

  अखिलेश ने नियमों की उड़ाई धज्जियां

सीबीआई ने सोमवार को दावा किया कि तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव  ने एक ही दिन में 13 खनन पट्टों को मंजूरी दी थी। उस समय खनन विभाग अखिलेश यादव के पास था। एजेंसी ने कहा कि अखिलेश ने 14 पट्टों को मंजूरी दी थी,जिसमें से 13 को 17 फरवरी 2013 को स्वीकृति दी गई। यह भी दावा किया कि जांच के घेरे में आईं हमीरपुर की तत्कालीन डीएम बी.चंद्रकला ने सीएम कार्यालय से मंजूरी के बाद 17 फरवरी को ही पट्टों को मंजूरी दे दी। ये पट्टे 2012 मेें बनी ई-टेंडर नीति का उल्लंघन कर जारी किए गए थे,जिसकी पुष्टी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 29 जनवरी 2013 को अपने फैसले में की। जिसके बाद बीजेपी के नेता कह रहे हैं जब अखिलेश यादव ने घोटाला किया नहीं तो डर क्यों रहे हैं इसका मतलब चोर की दाढ़ी में तिनका। 

यह भी पढ़ें... लोकसभा में केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत ने पेश किया सवर्ण आरक्षण बिल

 

 

Web Title: Akhilesh Yadav Ne Khnan Ghotle Pr Diya Bada Bayan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया