सपा-बसपा ने गठबंधन से किया बाहर, अब अखिलेश के सबसे बड़े दुश्मन संग चुनाव लड़ेगी कांग्रेस


ABHIMANYU VERMA 08/01/2019 17:33:56
1149 Views

Lucknow. महागठबंधन में कांग्रेस को जगह मिलने के आसार बेहद कम दिखायी दे रहे हैं। दरअसल, सपा-बसपा के बीच 37-37 सीटों के बंटवारे की खबरें सुर्खियों में बनी हुई हैं और दोनों दल कांग्रेस को रायबरेली और अमेठी को छोड़कर कोई अन्य सीट देने को तैयार नहीं नजर आ रहे हैं। ऐसे में यूपी में कांग्रेस ने प्‍लान बी तैयार कर लिया है। 

gathbandhan mein jagah na milne par shivapal ke sath chunav ladegi congress

सूत्रों के मुताबिक, महागठबंधन में जगह न मिलने की स्थिति से निपटने के लिए पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में इस्तेमाल किए गए फार्मूले को दोबारा अपनाने की सोच रही है, जिसके तहत वह पार्टी के शीर्ष नेता को चुनावी मैदान में उतारेगी। हाल ही में पार्टी की बैठक में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पार्टी के कद्दावर नेताओं में सलमान खुर्शीद, जितिन प्रसाद, आरपीएन सिंह, श्रीप्रकाश जायसवाल और प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर को उनकी पुरानी सीटों पर टिकट देने पर विचार किया है। 

यह भी पढ़ें:-...अखिलेश के समर्थन में आयीं मायावती, सपा में दौड़ी खुशी की लहर

gathbandhan mein jagah na milne par shivapal ke sath chunav ladegi congress

इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ में पार्टी की जीत के रणनीतिकार रहे पीएल पुनिया ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव से भी बंद कमरे में बातचीत शुरू कर दी है।

.वीडियो देखने के लिए इस पर क्लिक करें

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने वर्ष 2009 में यूपी में 21 सीटें जीती थीं वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में उसे मात्र 2 सीटों से ही मिल पायीं थीं। सूत्रों की माने तो कांग्रेस पार्टी का दलित चेहरा कहे जाने वाले पीएल पुनिया ने ने इस रणनीति के तहत लखनऊ का दौरा तेज कर दिया है। 

Web Title: gathbandhan mein jagah na milne par shivapal ke sath chunav ladegi congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया