मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, इन्हें मिली महासचिव की कुर्सी


SUJEET KUMAR 09/01/2019 09:51:28
1622 Views

New Delhi. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी में एक बड़ा बदलाव करते हुए  जानी-मानी ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को पार्टी की महिला इकाई का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया है। अप्सरा पेशे से एक पत्रकार और अन्नाद्रमुक छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं हैं। राहुल गांधी और  एआईएमसी की अध्यक्ष सुष्मिता देव की मौजदूगी में रेड्डी  को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। 

apsara reddy appointed first transgender as general secretary mahila congress

पार्टी में शामिल होने के बाद रेड्डी ने कहा, 'मैं फासीवादी भाजपा तानाशाही के खिलाफ जोर शोर के साथ अभियान चलाऊंगी। साथ ही मैं महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त करने और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए कार्य करती रहूंगी।' इसी के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 'मैंने अपनी पूरी जिंदगी में यही देखा है कि ट्रांसजेंडर महिलाओं से कहा जाता है कि वे कुछ नहीं कर पाएंगी। ऐसे में भारत की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी पार्टी में शामिल होना मेरे लिए बहुत भावुकता भरा क्षण है।' 

apsara reddy appointed first transgender as general secretary mahila congress

रेड्डी ने बताया कि उनका जन्म लड़के के रूप में हुआ था। बाद में उन्होंने अपना जेंडर चेंज कर लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और लंदन से जर्नलिज़्म की पढ़ाई की। रेड्डी ने बताया कि उन्होंने एक पत्रकार के तौर पर कई अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्रिकाओं के साथ काम किया है। 

apsara reddy appointed first transgender as general secretary mahila congress

यह भी पढ़ें...सपा-बसपा ने गठबंधन से किया बाहर, अब अखिलेश के सबसे बड़े दुश्मन संग चुनाव लड़ेगी का...

गैरतलब है कि रेड्डी साल 2016 में भारतीय जनता पार्टी( भाजपा)में शामिल हुईं थीं। कुछ दिनों बाद ही पार्टी में स्वतंत्र विचारों के अभाव की बात कहकर उन्होंने भाजपा से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद पूर्व सीएम जयललिता ने अप्सरा को अन्नाद्रमुक में शामिल करते हुए पार्टी प्रवक्ता बनाया था। हालांकि जयललिता के निधन के बाद पार्टी में मचे घमासान को देखते हुए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। 
 

 

 

 

Web Title: apsara reddy appointed first transgender as general secretary mahila congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया