मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

मायावती की आंधी से विरोधी पार्टियों में हड़कंप, इस दिन लौट रहीं लखनऊ


NAZO ALI SHEIKH 09/01/2019 10:23:49
215 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आंधी की तरह आगे बढ़ रहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को रोकने के लिए विरोधी ताकतें लगी हुई हैं, लेकिन उनकी रणनीति के आगे विरोधियों की एक नहीं चल रही है। सपा बसपा गठबंधन को रोकने के लिए बीजेपी हर तरह की सियासी बिसात बिछाने में लगी हुई है, लेकिन मायावती का बयान आया कि सीबीआई से अखिलेश को घबराने की जरूरत नहीं है। उनके इस बयान के बाद काफी कुछ चुनावी रणनीति बयां हो रही है। बता दें कि 15 जनवरी को मायावती का जन्मदिन है। बसापा कार्यकर्ता जन्मदिन को लेकर दिन रात एक करके मेहतनत में जुटे हुए हैं। राजधानीवासियों के लिए खुशी भरी खबर है कि मायावती तीन महीने बात 10 जनवरी को वापस लौट रही हैं। माना जा रहा है कि इस खास मौके पर सपा से गठबंधन कर जनता को बड़ी सौगात दे सकती हैं। जिस बात का लोगों को बेसब्री से इंतजार था, वह मायावती के जन्मदिन पर पूरा होने की संभावना जताई जा रही है। 

mayawati ki andhi se virodhi partiyaan mein hadkamp, is din laut raheen lucknow

यह भी पढ़ें... ...तो ये बात हुई मायावती और अखिलेश के बीच! इसलिए विरोधियों में मचा है हड़कंप

 

  दुल्हन की तरह सज रहा आवास

 

वैसे तो बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन हमेशा ही खास होता है। लेकिन इस बार का जन्मदिन इसलिए भी खास है कि लोकसभा चुनाव को लेकर सपा से गठबंधन की सुगबुगाहट तेज हो चली है। मायावती के नए आवास 9 माल एवेन्यू को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। बसपा सुप्रीमो का जन्म दिन जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इसी दिन हर साल की तरह इस बात भी मायावती 'ब्लू-बुक' नाम की किताब के साथ ही पार्टी का कैलेंडर भी जारी करती हैं। इस किताब में सालभर की जो भी गतिविधियां पार्टी ने की हैं, वो सब लेखाजोखा रहता है। 

mayawati ki andhi se virodhi partiyaan mein hadkamp, is din laut raheen lucknow

यह भी पढ़ें... नव भारतीय किसान संगठन ने किसानों के हित के लिए सीएम से लगाई गुहार

  गठबंधन पर लगभग सहमति तय

माना जा रहा है कि अखिलेश यादव के दिल्ली में बसपा सुप्रीमो से घंटो मुलाकात के बाद ही गठबंधन की स्थिति तय हो चुकी है। यह बात अलग है कि सपा और बसपा के दोनों ही दिग्गज नेताओं की ओर से स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा गया। ऐसे में अब बसपा सुप्रीमो का राजधानी आगमन काफी अहम माना जा रहा है। वहीं, विरोधी पार्टियां भी मायावती के जन्मदिन को लेकर नजरे गड़ाए हुए हैं। राजधानी पहुंचने के बाद 10 जनवरी को ही मायावती पार्टी की समीक्षा बैठक कर सकती हैं। अब लोगों को इस बात का इंतजार है कि मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर जो चक्रव्यूह तैयार किया है, वह जन्मदिन पर सामने आएगा या नहीं।

Web Title: mayawati ki andhi se virodhi partiyaan mein hadkamp, is din laut raheen lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया