मेक्सिको बॉर्डर पर स्टील की दीवार बनाने के लिए ट्रंप ने 5.7 अरब डॉलर की मांग


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/01/2019 12:36 PM
170 Views

Washington. अमेरिका में मेक्सिको बॉर्डर की दीवार बनाने को लेकर गतिरोध जारी है। राष्ट्रपति ट्रंप ने देश को संबोधित किया। ट्रंप के संबोधन में बॉर्डर मुद्दा छाया रहा। ट्रंप ने मांग की मेक्सिको बॉर्डर पर स्टील की दीवार बनाने के लिए 5.7 अरब डॉलर की जरुरत है। 

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  बॉर्डर की समस्या निपटाने के लिए लोगों से की अपील

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ओवल कार्यालय से पहली बार राष्ट्र को संबोधित किया। ट्रंप ने कहा देशवासियों से बॉर्डर की समस्या निपटाने के लिए लोगों से आगे आने की अपील की। ट्रंप ने सांसदों का ध्यान अपनी ओर खींचा और इसे इंसानी और लोगों के दिलो-दिमाग का बड़ा संकट करार दिया। इसके साथ ही ट्रंप ने सुरक्षा और लोगों की भलाई के लिए जितना जल्द हो सके फंडिंग पर जोर दिया। 

Trump demands $ 5.7 billion to build steel wall at Mexicon border

ट्रंप ने डेमोक्रेटस को व्हाइट हाउस में मिलने के लिए बुलाया

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने खास तौर पर डेमोक्रेटस को व्हाइट हाउस में मिलने के लिए बुलाया है। ट्रंप ने कहा कि देश के नेताओं को कुछ करना इससे बड़ा अनैतिक कुछ नहीं हो सकता है। गौरतलब है कि ट्रंप जब से सत्ता में आए हैं इसे बंद करने का वे कई बार संकल्प ले चुके हैं। 

यह भी पढ़ें..सवर्णों को आरक्षण: लोकसभा में बिल आसानी से पास, राज्यसभा में होगी असली परीक्षा

 

Web Title: Trump demands $ 5.7 billion to build steel wall at Mexicon border ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया