मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

थावरचंद्र गहलोत ने राज्यसभा में सवर्ण आरक्षण बिल किया पेश


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/01/2019 13:23 PM
192 Views

New Delhi. मंगलवार को लोकसभा में सवर्ण आर्थिक आरक्षण बिल भारी बहुमत से पेश होने के बाद आज राज्यसभा में पेश किया गया। केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत ने भारी हंगामे के बीच सवर्ण आरक्षण बिल राज्यसभा में पेश किया। 

Thawarchandra Chandra Gahlot Ne Sarvan Aarthik Bil Rajyasabha Me Kiya Pesh

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  जल्दबाजी में नहीं लाया गया बिल

केंद्रीय मंत्री थावरचंद्र गहलोत ने सवर्ण आरक्षण बिल राज्यसभा में पेश करते हुए कहा कि इसे जल्दबाजी में नहीं लाया गया है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि इस बिल से पिछड़े वर्ग व एससी/एसटी के लोगों को नुकसान नहीं होगा। इसके द्वारा हम सामान्य वर्ग के गरीबों की मदद करना चाहते हैं। इसके आने से समाज में समरसता बढ़ेगी। इसे हम पूरे नेक इरादे के साथ लाए हैं। हम इसे पास कराने का अनुरोध करते हैं। 

Thawarchandra Chandra Gahlot Ne Sarvan Aarthik Bil Rajyasabha Me Kiya Pesh

  राज्यसभा दो बजे तक के लिए स्थगित

राज्यसभा में सवर्ण आरक्षण बिल के पेश होते ही विपक्षी दलों के सदस्यों ने हंगामा मचाना शुरु कर दिया था। जिसके बाद राज्यसभा को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

आपको बता दें कि राज्यसभा में सवर्ण आरक्षण बिल को पेश होने के लिए सरकार को ज्यादा कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ेगा। कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के समर्थन से अब इस बिल के पास होने की राह आसान हो गई है। 
यह भी पढ़ें...सवर्णों को आरक्षण: लोकसभा में बिल आसानी से पास, राज्यसभा में होगी असली परीक्षा

 

 

 

Web Title: Thawarchandra Chandra Gahlot Ne Sarvan Aarthik Bil Rajyasabha Me Kiya Pesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया