खड़ंजा की पुरानी ईंटों से खड़ी करा दी स्कूल की बाउंड्री, होगी जांच


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/01/2019 13:22:33
228 Views

Unnao. गांवों में विकास की इबारत लिखने की जिम्मेदारी उठाने वाले स्थानीय जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली अक्सर सुर्खियों में रहती है। एक ग्राम प्रधान की ऐसी ही करतूत सामने आई है, जिसमें सरकारी स्कूल के खड़जें उखड़वा कर उसकी ईंटों से बाउंड्री वाल बनवा दी। ग्रामीणों की शिकायत पर खण्ड विकास अधिकारी ने मामले की जांच कराने के निर्देश दिए है। मामला उन्नाव जिले के बिछिया ब्लाक का है। 

khadanje ki purani into se khadi kra di school ki baundri hogi janch
जहां सरकारी अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय में खड़ंजे को उखाड़ कर उसकी पुरानी टूटी फूटी ईट से बिना प्रस्ताव स्टीमेट के बाउंड्री का बालू उपयोग कर निर्माण करवा डाला। जब ग्रामीणों द्वारा मामले की शिकायत हुई तो प्रधान ने आनन-फानन 24 घंटे के अंदर निर्माण हुई बाउंड्री में प्लास्टर करवा डाला। जिसके बाद हरकत में आए खंड विकास अधिकारी ने ब्लाक कर्मियों से निर्माण संबंधी प्रस्ताव ऐस्टीमेट की मांग की। इस पर कर्मचारी एक दूसरे पर मामला टालने लगे। यह सब देख बीडिओ का पारा चढ़ गया और उन्होंने फटकार लगाते हुए जांच के निर्देश कर्मियों को देते हुए 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

khadanje ki purani into se khadi kra di school ki baundri hogi janch
इस संबंध में ग्राम प्रधान छेदीलाल ने बताया विद्यालय को हाईटेक करने के निर्देश मिले हैं ग्राम विकास अधिकारी पूजा यादव की सहमति से निर्माण कराया जा रहा है। खंडजे का ईटा बेकार न हो इसलिए बाउंड्री में लगा दिया गया। प्रस्ताव स्टीमेट खर्च के अनुसार बाद में बन जाएगा।​​​​​​​

यह भी पढ़े...सिर्फ 10 रुपए में कैंसर का इलाज, घर में ही मौजूद है दवा

Web Title: khadanje ki purani into se khadi kra di school ki baundri hogi janch ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया