मुख्य समाचार
गो उत्पादों के साथ पंचगव्य का प्रचार प्रसार करेगा उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग परिवार के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू मौरंग मंडी के पास हुआ विवाद, घायलों को भेजा गया अस्पताल  वृंदावन में बांके बिहारी मेरे बांके बिहारी पोस्टर का हुआ विमोचन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस अमेजन के नाम, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम लखनऊ नगर निगम पर सफाई कर्मचारियों का धरना आज महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें : भारती घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग
 

खड़ंजा की पुरानी ईंटों से खड़ी करा दी स्कूल की बाउंड्री, होगी जांच


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/01/2019 13:22:33
166 Views

Unnao. गांवों में विकास की इबारत लिखने की जिम्मेदारी उठाने वाले स्थानीय जनप्रतिनिधियों की कार्यशैली अक्सर सुर्खियों में रहती है। एक ग्राम प्रधान की ऐसी ही करतूत सामने आई है, जिसमें सरकारी स्कूल के खड़जें उखड़वा कर उसकी ईंटों से बाउंड्री वाल बनवा दी। ग्रामीणों की शिकायत पर खण्ड विकास अधिकारी ने मामले की जांच कराने के निर्देश दिए है। मामला उन्नाव जिले के बिछिया ब्लाक का है। 

khadanje ki purani into se khadi kra di school ki baundri hogi janch
जहां सरकारी अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय में खड़ंजे को उखाड़ कर उसकी पुरानी टूटी फूटी ईट से बिना प्रस्ताव स्टीमेट के बाउंड्री का बालू उपयोग कर निर्माण करवा डाला। जब ग्रामीणों द्वारा मामले की शिकायत हुई तो प्रधान ने आनन-फानन 24 घंटे के अंदर निर्माण हुई बाउंड्री में प्लास्टर करवा डाला। जिसके बाद हरकत में आए खंड विकास अधिकारी ने ब्लाक कर्मियों से निर्माण संबंधी प्रस्ताव ऐस्टीमेट की मांग की। इस पर कर्मचारी एक दूसरे पर मामला टालने लगे। यह सब देख बीडिओ का पारा चढ़ गया और उन्होंने फटकार लगाते हुए जांच के निर्देश कर्मियों को देते हुए 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

khadanje ki purani into se khadi kra di school ki baundri hogi janch
इस संबंध में ग्राम प्रधान छेदीलाल ने बताया विद्यालय को हाईटेक करने के निर्देश मिले हैं ग्राम विकास अधिकारी पूजा यादव की सहमति से निर्माण कराया जा रहा है। खंडजे का ईटा बेकार न हो इसलिए बाउंड्री में लगा दिया गया। प्रस्ताव स्टीमेट खर्च के अनुसार बाद में बन जाएगा।​​​​​​​

यह भी पढ़े...सिर्फ 10 रुपए में कैंसर का इलाज, घर में ही मौजूद है दवा

Web Title: khadanje ki purani into se khadi kra di school ki baundri hogi janch ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया