विदेशी धरती पर नहीं भारत में खेला जाएगा आईपीएल का 12वां संस्करण


SUJEET KUMAR 09/01/2019 15:02:31
381 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL-2019 ) की तारीख का ऐलान कर दिया गया है।  आईपीएल का 12वां संस्करण 23 मार्च, 2019 से खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को विदेश में खेलने की बात कही जा रही थी लेकिन बीसीसीआई ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को नई दिल्ली में बैठक कर इस बात का प्रस्ताव रखा है कि आईपीएल भारत में ही खेला जाएगा। 

Indian Premier League 2019 to be played in India from 23 March  2019

बता दें कि 2009 और 2014 में आम चुनाव की वजह से आईपीएल का आयोजन विदेश में किया गया था। 2009 में दक्षिण अफ्रीका ने इसकी मेजबानी की थी, जबकि 2014 में इसका आधा टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया था। हालांकि अभी आईपीएल का पूरा कार्यक्रम तैयार नहीं किया गया है। इस टूर्नामेंट के  कार्यक्रमों की घोषणा बाद में की जाएगी। 

यह भी पढ़ें... डायना एडुल्जी पर कपिल ने साधा निशाना, कहा- जो कुछ हो रहा है, मैं उससे काफी परेशान हूं

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI )  ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि  'उपयुक्त केंद्रीय और राज्य एजेंसियों /अधिकारियों के साथ शुरुआती चर्चा के बाद, यह निर्णय लिया गया कि इस सबसे ज्यादा पैसों वाले  टी-20 टूर्नामेंट का 12वां संस्करण भारत में खेला जाएगा। 

ताजा खबरों को वीडियो में देखने के लिए यहां क्लिक करें...

गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ी चुन लिए हैं।  साल 2018 के दिसंबर माह में जयपुर में हुए आईपीएल ऑक्‍शन में 351 खिलाडि़यों पर दांव लगे, जिसमें 70 खिलाड़ियों को खरीदा गया था।  इसमें युवराज सिंह दूसरी बार में बेस प्राइस में बिके थे तो वहीं अनकैप्‍ड खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती, शिवम दुबे, 17 साल के पराब सिमरन सिंह और 16 साल के प्रयास को करोड़ों रुपए में फ्रेंचाइजियों ने अपने साथ जोड़ा है। इन सब के अलावा जयदेव उनादकट भी इस नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए थे। 
 

 

Web Title: Indian Premier League 2019 to be played in India from 23 March 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया