मुख्य समाचार
 

आपने भी JAM 2019 के लिए किया है आवेदन, जरूर पढ़ें ये खबर


NAZO ALI SHEIKH 09/01/2019 15:36:43
226 Views

Lucknow. जिन भी अभ्यर्थियों ने JAM 2019 के लिए आवेदन किया है, उनका प्रवेश पत्र जारी होने वाला है। बताते चलें कि प्रवेश पत्र 8 जनवरी को जारी करने की उम्मीद पहले से ही थी। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी किए जा सकते हैं। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), खड़गपुर संयुक्त प्रवेश परीक्षा या JAM 2019 का प्रवेश पत्र जारी होने की संभावना जताई जा रही है। 

यह भी पढ़ें... लोकसेवा आयोग: सिविल जज प्री परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां देखें रिजल्ट

You have also applied for JAM 2019 application, of course read this news

  ऑनलाइन जारी होगा प्रवेश पत्र

बताते चलें कि अभ्यर्थी IIT खड़गपुर की आधिकारिक वेबसाइट पर लगातार नजर बनाए रखें। IIT खड़गपुर ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी करेगा। गौरतलब है कि JAM 2019 की परीक्षा 10 फरवरी को होनी है। ऐसे में प्रवेश पत्र जारी होने के बाद महज 1 महीने का समय आपके पास तैयारी के लिए बचेगा। इसलिए प्रवेश पत्र के साथ ही आपको परीक्षा पास करने के लिए अभी से दिन रात मेहनत करनी होगी। 

यह भी पढ़ें... विवेक ओबेरॉय को मिला जिंदगी का सबसे बड़ा रोल, पीएम बनते ही बोले- मैं 16 साल पहले...

  इस वेबसाइट पर जाएं

JAM 2019 का एडमिट कार्ड जानने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट itkgp.ac.in पर जएं। इसके बाद आप एडमिट कार्ड लिंक पर जाएं। हालांकि, प्रवेश पत्र (अभी तक सक्रिय नहीं है)। एडमिट कार्ड देखने और डाउनलोड करने के लिए यह प्रक्रिया आपको अपनानी होगी। सभी निर्देशों को पढ़ने के बाद आप प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे।

You have also applied for JAM 2019 application, of course read this news

  क्या है IIT JAM

आपको बता दें कि M.Sc. को प्रवेश प्रदान करने के लिए JAM का संचालन 2004 से ही होता आ रहा है। (चार सेमेस्टर), संयुक्त M.Sc.-Ph.D., M.Sc.-Ph.D. आईआईटी और एकीकृत पीएचडी में दोहरी डिग्री दिलाने का काम करवाया जाता है।

Web Title: You have also applied for JAM 2019 application, of course read this news ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया