मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

अयोध्या मामले की सुनवाई कल,नियमित सुनवाई का रास्ता साफ


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/01/2019 17:46 PM
51 Views

New Delhi. अयोध्या में विवादित ढ़ांचे की सुनवाई कल होनी है अयोध्या मामले की नियमित सुनवाई के लिए रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को पांच जजों की संवैधानिक बेंच मामले की सुनवाई करेगी। 10 जनवरी यानी कल से तय होगा की मामले की सुनवाई आगे कब और कैसे होगी। 

Ayodhya Mamle Ki Sunvai Kal

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  4 जनवरी को मुख्य न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई की थी

अयोध्या मामले की सुनवाई 4 जनवरी को मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगाई की बेंच ने मामले की सुनवाई की थी,तब यह मामला संवैधानिक बेंच को भेजने का कोई संकेत नहीं दिया था। पिछले साल 27 सितंबर को यह सवाल उठा था कि मस्जिद में नमाज पढ़ना इस्लाम का अभिन्न अंग है या नहीं। तब तत्कालीन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अगुआई सुप्रीम कोर्ट वाली बेंच ने इस बारे में 1994 के फैसले को दोबारा विचार के लिए संवैधानिक बेंच के समक्ष भेजने से इनकार करते किया था। कहा था कि मामला जमीन विवाद के तौर पर ही निपटाया जाएगा।

Ayodhya Mamle Ki Sunvai Kal

  पांच जजों की बेंच में हैं ये नाम

अयोध्या मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में पांच जजों की बेंच बनाई गई है। जिनमें मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के आदेश के मुताबिक बेंच में उनके अलावा जस्टिस एसए बोबडे,जस्टिस एनवी रमना,जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड होंगे। जिन चार जजों को चीफ जस्टिस ने बेंच में रखा है,वे सभी मुख्य न्यायाधीश बनने की दौड़ में रहेंगे।

यह भी पढ़ें...आलोक वर्मा पहुंचे सीबीआई दफ्तर,काम काज संभाला

 

 

Web Title: Ayodhya Mamle Ki Sunvai Kal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया