मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

अयोध्या : जस्टिस ललित ने बेंच से खुद को अलग किया, 29 जनवरी को होगी अगली सुनवाई


GAURAV SHUKLA 10/01/2019 11:31:01
175 Views

Lucknow. अयोध्या विवाद में सुनवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख तय कर दी है। जिसके बाद मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी। कोर्ट में गुरुवार को कहा गया कि आज मामले में सुनवाई नहीं है सिर्फ सुनवाई की तारीख तय करनी है। 

Ayodhya vivad par agli sunvai 29 jan ko
अयोध्या मामले पर गुरुवार को जैसे ही सुनवाई शुरु हुई तो सीजेआई ने स्पष्ट किया कि आज सिर्फ सुनवाई के शेड्यूल पर फैसला होगा न कि मामले में आज सुनवाई होगी। वहीं मामले में बड़ा मोड़ उस दौरान देखने को मिला जब 5 सदस्यीय संविधान पीठ में शामिल जस्टिस यूयू ललित ने खुद को बेंच से अलग कर दिया। दरअसल, मुस्लिम पक्ष के वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने जस्टिस ललित के बेंच में होने पर यह कहकर सवाल खड़ा कर दिया था कि वह एक समय इस मामले में खुद वकील के तौर पर पेश हो चुके हैं। बता दें कि जस्टिस ललित 1997 में कल्याण सिंह की ओर से बतौर वकील पेश हुए थे। 

यह भी पढ़ें... मायावती की आंधी से विरोधी पार्टियों में हड़कंप, इस दिन लौट रहीं लखनऊ
गौरतलब है कि पहले इस मामले में सुनवाई पूर्व चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय बेंच कर रही थी, लेकिन दीपक मिश्रा के रिटायर होने के बाद यह केस नए चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली दो सदस्यीय बेंच में सूचीबद्ध किया गया था। इस बेंच ने ही 4 जनवरी को केस की अगली सुनवाई के लिए 10 जनवरी की तारीख तय की थी। वहीं, मंगलवार को इसके लिए पांच जजों की बेंच तय कर दी गयी। 

Ayodhya vivad par agli sunvai 29 jan ko

Web Title: Ayodhya vivad par agli sunvai 29 jan ko ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया