मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

कांग्रेस ने इस सीट से सुरजेवाला को बनाया प्रत्याशी, भाजपा में मचा हड़कम्प


RAJNISH KUMAR 10/01/2019 12:12:32
720 Views

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने हरियाणा की जींद विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव में बड़ा दांव खेल दिया है। दरअसल, कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए नामांकन से एक दिन पहले वरिष्ठ नेता एवं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतार दिया है। बता दें कि रधदीप सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं।

congress ne surjewala ko banaya candidate

कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने बताया कि हरियाणा की जींद विधानसभा पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रणदीप सुरजेवाला की उम्मदवारी को मंजूरी दी है। सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव से पहले हो रहे जींद उपचुनाव को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है, इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया। 

वीडियो देखने के लिए इस पर क्लिक करें

बता दें कि गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। मिड‌्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था। जींद में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को नतीजे आएंगे। गुरुवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। 

congress ne surjewala ko banaya candidate

रणदीप सुरजेवाला के मैदान में उतर जाने से जींद उपचुनाव रोचक हो गया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इंडियन नेशनल लोक दल के दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को जींद उपचुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। 

यह भी पढ़ें ... सदन में मायावती को इस दिग्गज नेता ने ऐसा क्या कहा, मांगनी पड़ गई माफी

 

Web Title: congress ne surjewala ko banaya candidate ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया