महिला वाली टिप्पणी पर मोदी ने राहुल को घेरा, महिला आयोग ने भेजा नोटिस


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/01/2019 15:34:39
25 Views

NEW DELHI. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर 'अपमानजनक' टिप्पणी करने के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस भेज कर स्पष्टीकरण मांगा है। राहुल गांधी को गुरूवार जारी नोटिस में मीडिया की खबरों का हवाला देते राहुल के बयान को आयोग ने 'नारी विरोधी, आक्रामक, अनैतिक और अपमानजनक' बताया है। आयोग ने बयान की निंदा करते हुए राहुल से इस पर संतोषजनक स्पष्टीकरण देने को कहा है। 

mahila wale bayan par modi ne rahul ko ghera, mahila aayog ne bheja notis
मालूम हो कि राजस्थान की एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले का हवाला देते हुए कहा था, ‘‘56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए। मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए।’’
राहुल गांधी के इस बयान के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को उन पर जमकर बरसे। पीएम मोदी ने इसे देश में सभी महिलाओं का अपमान बताया। प्रधान मंत्री ने कहा कि ‘यह एक महिला का नहीं बल्कि भारत की सभी महिलाओं का अपमान है ऐसे गैर जिम्मेदाराना नेताओं को कीमत चुकानी पड़ेगी।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि यह गर्व की बात है कि एक महिला देश में पहली बार रक्षा मंत्री बनीं है। इससे पहले उन्होंने महाराष्ट्र के सोलापुर और उत्तर प्रदेश के आगरा में रैलियों में कांग्रेस के साथ-साथ सपा और बसपा के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए मोदी ने अपने आप को चौकीदार बताया जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में अंधेरे में भी गलत करने वालों को पकड़ सकता हैै।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार को मिटाने में उनके ‘सफाई’ अभियान से विपक्ष चौकीदार से इतना डर गया है कि चिर प्रतिद्वंदी सपा और बसपा उन्हें सत्ता से बाहर करने के लिए एक-साथ आ गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को यह बताना होगा कि राफेल को लेकर उसके आरोपों का आधार क्या है। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि अगस्तावेस्टलैंट वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले में गिरफ्तार कथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल राफेल की प्रतिद्वंदी कंपनी के लिए काम कर रहा था। 

 

यह भी पढ़े...लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, इन्हें मिली महासचिव की कुर्सी

 

Web Title: mahila wale bayan par modi ne rahul ko ghera, mahila aayog ne bheja notis ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया