मुख्य समाचार
 

राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तीसरी तिमाही की बैठक सम्पन्न


MOHD ATHAR RAZA 10/01/2019 18:03:24
52 Views

Lucknow. पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के सभागार में मण्डल रेल प्रबंधक विजयलक्ष्मी कौशिक की अध्यक्षता में वित्तीय वर्ष 2018-19 की ‘पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल राजभाषा कार्यान्वयन समिति’ की तीसरी तिमाही की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में मण्डल के कार्यालयों एवं स्टेशनों पर हो रहे हिंदी के प्रयोग एवं प्रगति की समीक्षा की गई। 

North-East Railway Lucknow Board Official Language Implementation Committee meeting held in the third quarter

 

समीक्षा के दौरान मण्डल रेल प्रबन्धक ने कहा कि लखनऊ मण्डल के सभी कार्य क्षेत्रों में सभी कार्य नियमानुसार हिंदी में सम्पन्न हो रहे हैं। हिन्दी का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करना हमारे संवैधानिक दायित्व के साथ नैतिक दायित्व भी है। उन्होंने कहा कि रेलवे बोर्ड से जारी सर्कुलर को हिन्दी में सरलीकरण/अनुवाद कर जारी करें तथा मण्डल पुस्ताकालय में उपलब्ध पुस्तको की सूची मण्डल की वेबसाइट में प्रदर्शित करने का निर्देश दिया।

इसके पूर्व बैठक में पधारे अधिकारी गणों का स्वागत करते हुए अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (तकनीकी) गौरव गोविल ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारा समूचा कार्य क्षेत्र हिन्दी भाषी होने के नाते, हमारे लिए ’क’ एवं ’ख’ क्षेत्र के कार्यालयों के साथ पत्राचार, शतप्रतिशत हिन्दी में करना अनिवार्य है। 

राजभाषा कार्यान्वयन के प्रति मण्डल का राजभाषा विभाग सतत् सजग प्रहरी भूमिका का निर्वाहन कर रहा है। राजभाषा अधिकारी मो. अरशद मिर्जा ने राजभाषा कार्यान्वयन समिति का संचालन करते हुए रेलवे बोर्ड की मानक कार्यसूची के अनुसार विभागवार रपट प्रस्तुत किया। बैठक के अंत में अपर मण्डल रेल प्रबन्धक (परिचालन)  प्रवीन कुमार पाण्डेय ने बैठक को सफल बनाने के लिए शाखाधिकारियों एवं कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर मण्डल के समस्त शाखाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Web Title: North-East Railway Lucknow Board Official Language Implementation Committee meeting held in the third quarter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया