मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

सड़क पर घायल की वीडियो न बनाएं, उसे अस्पताल पहुचाएं ,रिलीज़ हुई शार्ट फ़िल्म मौका ज़िन्दगी का


MOHD ATHAR RAZA 11/01/2019 10:29:52
662 Views

Lucknow. आधुनिक दौर में समाज में कुछ ऐसी लापरवाही व्याप्त हैं, जिनका नुकसान समाज को ही होता है। यदि कोई घर से बाहर निकलें रास्ते मे कोई दुर्घटना में घायल हो गया हो और लोग उसको अस्पताल पहुंचाने के बजाए उसकी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करें और बाद में पता चले कि वो घायल इंसान आपका अपना ही सगा सम्बन्धी था तो आप पर क्या बीतेगी।

Do not make the video of the injured on the road take him to the hospital the short film Taken Zindagi

इसी जागरूकता को लेकर गुरुवार को अंजलि प्रोडकशन के बैनर तले बनी शार्ट फ़िल्म मौका ज़िन्दगी का रिलीज़ की गई। इस शार्ट फ़िल्म को यूपी सरकार में आईएएस सचिव सामान्य प्रशासन डॉ हरिओम ने रीलीज किया। डॉ हरिओम स्वयं एक अधिकारी होने के साथ साथ लेखक गायक भी है।

डॉ हरिओम ने शार्ट फ़िल्म को देखकर कहा की इस तरह की फिल्में समाज को बदल सकती है क्योंकि वीडियो से इंसान जल्दी सीखता है, इसलिए ऐसी फिल्में ज़रूर बननी चाहिए क्योंकि घायल कोई भी हुआ लेकिन पहली ज़िम्मेदारी घायल को अस्पताल पहुंचाने की होती है।

मौके पर ट्रामा सर्जरी के हेड डॉ संदीप तिवारी भी मौजूद थे अपने वक्तव्य में उन्होंने बताया की जागरूकता से दुर्घटना में कमी हो सकती है। इस शार्ट फ़िल्म में लखनऊ से उभरती हुई बाल कलाकार वागीशा पंत का मुख्य रोल में है,8 वर्ष की उम्र में वागीशा ने कई बड़े मंच पर अपनी प्रस्तुतियां दी है और जीत भी हासिल की है,इसी क्रम में वागीशा बॉलीवुड की फिल्मों में भी जल्द नज़र आने वाली है।

सम्राट मौर्य राजधानी के उभरते हुए कलाकार है जो शार्ट फिल्मो के साथ बॉलीवुड की फ़िल्म सहित एड फिल्मो के बेहतर प्रदर्शन कर रहे है।रचना कपूर एवं उन्ही की बाल कलाकार बेटी ने भी इसमें अपनी प्रस्तुति दी है। निर्माता अंजलि पांडेय ने शार्ट फिल्मो के माध्यम से जनता में जागृरुकता लाने के लिए नई पहल की है,इन्ही के साथ बृजेन्द्र बहादुर मौर्य ने सामाजिक सरोकारों को फ़िल्म में बदलने के लिए प्रयास किया है।

शार्ट फ़िल्म रिलीज़ कार्यक्रम में नृत्य गायन एवं आर्ट्स की प्रतियोगिता भी हुई जिसमें आर्ट्स में जन्नत अशरफ प्रथम,भाविनी द्वितीय एवं अनिका तीसरी पोजीशन पर आई। इसके साथ नृत्य की जूनियर कैटेगरी में वारण्या मेहरोत्रा प्रथम,कनिष्का श्रीवास्तव दूसरी एवं तीसरे स्थान पर सान्वी श्रीवास्तव रही। सीनियर कैटेगरी में अंशिका त्यागी प्रथम दूसरे पोजीशन में येशु वर्मा एवं तीसरी पोजीशन पर भाविनी रही।लखनऊ की संस्था सिटीसीएस ने इस फ़िल्म निर्माण में अपना सहयोग दिया है।

कार्यक्रम का संचालन आकाशवाणी से आरजे शालिनी सिंह के द्वारा किया गया। इस रिलीज़ मौके पर मल्लिका ए अवध की डायरेक्टर श्वेता तिवारी,एकता खत्री,कीर्ति पंत,वर्ल्ड विजन से स्टीव डेनियल राव,एवं चाइल्ड लाइन से अजीत कुशवाहा आदि मौजूद रहे। मौका ज़िन्दगा का शार्ट फ़िल्म को यू ट्यूब पर टाइटल सर्च मौका ज़िन्दगी का लिख कर वीडियो को देखा जा सकता है।

Web Title: Do not make the video of the injured on the road take him to the hospital the short film Taken Zindagi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया