मुख्य समाचार
लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

कांग्रेस संगठन में हुआ बड़ा फेरबदल, इन नेताओं को मिली अध्यक्ष की कुर्सी


SUJEET KUMAR 11/01/2019 10:33 AM
62 Views

New Delhi. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में कई बदलाव करते हुए दिल्ली के नए अध्यक्ष की घोषणा कर दी है। पार्टी हाईकमान ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दिक्षित को एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी सौंपी है। बता दें कि हाल ही में स्वास्थ्य ठीक न होने कारण अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे के बाद से ही चर्चा थी कि शीला दिक्षित को ही नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा। उनके अलावा हारून यूसुफ, राजेश लिलोठिया, देवेंद्र यादव को वर्किंग अध्यक्ष बनाया गया है। अध्यक्ष का पद संभालने के बाद शीला दीक्षित ने कहा कि मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं कि पार्टी ने मुझे यह मौका दिया है।' 

sheila dikshit New delhi congress president

दीक्षित ने कहा कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी, उसके लिए शुक्रिया। उम्र पर मैं कोई कमेंट नहीं करूंगी। गठबंधन पर कोई कमेंट नहीं करूंगी। एलायंस जब फाइनल होगा, तब उस पर बात की जाएगी। अभी ये केवल मीडिया में है।' गौरतलब है कि शीला दीक्षित 1998 से 2013 तक लगातार 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं। इसके अलावा वह 2014 में केरल की राज्यपाल भी रहीं।  

यह भी पढ़ें...निर्मला सीतारमण पर अपमानजनक टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

कांग्रेस ने दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की भी नियुक्ति की है। कुलदीप सिंह राठौर को प्रदेश का अध्यक्ष बनाया गया है। हिमाचल की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने बताया कि सुखविंदर सिंह सुक्खी की जगह कुलदीप सिंह राठौर को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है। सुखविंदर पिछले 6 साल से प्रदेश अध्यक्ष थे। 

Web Title: sheila dikshit New delhi congress president ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया