मुख्य समाचार
गो उत्पादों के साथ पंचगव्य का प्रचार प्रसार करेगा उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग परिवार के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, मुंबई के कई इलाकों में धारा 144 लागू मौरंग मंडी के पास हुआ विवाद, घायलों को भेजा गया अस्पताल  वृंदावन में बांके बिहारी मेरे बांके बिहारी पोस्टर का हुआ विमोचन दुनिया का सबसे बड़ा ऑफिस अमेजन के नाम, 15 हजार कर्मचारी करेंगे काम लखनऊ नगर निगम पर सफाई कर्मचारियों का धरना आज महिलाओं के साथ उत्पीड़न करने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करें : भारती घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया लेखपाल, लखनऊ ले गई एंटी करप्शन टीम किशोरी से गैंगरेप का वीडियो वायरल, सात गिरफ्तार भाजपा के इस विधायक ने ली सीएम पद की शपथ, मचा हड़कंप पिता के कंधे पर बैठ मीडिया को जीभ चिढ़ाते तैमूर ने जीता दिल, करीना पर नहीं गया किसी का ध्यान इटावा जेल में कैदी की मौत, मचा बवाल वाह भाजपा सरकार! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री महिलाओं को सेना में जाने का सुनहरा मौका, यहां हो रही भर्तियां स्टेयरिंग फेल होने से गड्ढे में उतरी स्कूली बस, बाल बाल बचे बच्चे लालू समेत RJD के सभी नेताओं की मिली सहमति, ये होंगे नए राष्ट्रीय अध्यक्ष यात्रीगण कृपया धैर्य धरें! अभी और निरस्त रहेंगी ये ट्रेनें शिकायत निस्तारण में हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं; कर्मचारियों का रुकेगा वेतन, अधिकारियों पर भी होगा एक्शन : नगर आयुक्त   गजब! सदन में पॉर्न देखने वालों को बना दिया मंत्री चिदंबरम के समर्थन में खुलकर सामने आये राहुल गांधी, दिया ये बड़ा बयान इस विवि में 100 छात्रों ने मुंडवाया सिर, शासन तक मची खलबली वायुसेना प्रमुख का दर्द आया बाहर, कहा- जितना पुराना मिग-21 उड़ा रहे, उतनी पुरानी कोई कार नहीं चलाता नौ रुपए में करें विदेश की यात्रा, ये कंपनी दे रही ऑफर पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग
 

औपचारिक ऐलान से पहले महागठबंधन में मनमुटाव, मायावती से जतायी नाराजगी


ABHIMANYU VERMA 11/01/2019 14:32:02
1341 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सीटों और गठबंधन का औपचारिक ऐलान कल यानी शनिवार को हो सकता है। दरअसल, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती शनिवार दोपहर 12 बजे साझा प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं। इसी बीच महागठबंधन के सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने सीट के बंटवारे को लेकर असंतुष्ट नजर आ रहा है। आरएलडी ने अखिलेश और मायावती पर दबाव बनाने के लिए छह सीटों की शर्त रखी है।

RLD disgruntled over seat sharing in Mahagathbandhan

आरएलडी के मुताबिक, मायावती और अखिलेश की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए उसको न्योता नहीं मिला है। हालांकि पार्टी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कल राजधानी लखनऊ में रहने वाले हैं। ऐसे में वह दोनों नेताओं से बाद में मुलाकात भी कर सकते हैं। वहीं, आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद का कहना है कि उनकी पार्टी प्रदेश की छह सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

यह भी पढ़ें:-...अखिलेश-मायावती रचेंगे इतिहास, भाजपा के उड़े तोते....

सीटों को लेकर नहीं हुई बातचीत: अजित सिंह

वहीं, आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजीत सिंह ने सीटों के बंटवारे को लेकर कहा कि अभी सीटों पर बातचीत नहीं हुई है। गठबंधन के साथियों से बात करेंगे, जिसके बाद ही कोई फैसला होगा। वहीं, आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सपा-बसपा प्रमुख की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की जानकारी से इंकार कर दिया।  

RLD disgruntled over seat sharing in Mahagathbandhan

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

आरएलडी को केवल 3 सीटें देने को तैयार मायावती

सूत्रों के मुताबिक, यूपी की 80 सीटों में से सपा-बसपा 37-37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बांकी बची छह सीटें अन्य छोटे दलों के लिए अखिलेश-मायावती छोड़ने वाले हैं, जिसमें मायावती आरएलडी 3 सीट देना चाहती हैं। लेकिन आरएलडी 6 सीटों से कम पर लड़ने को तैयार नहीं हैं।

RLD disgruntled over seat sharing in Mahagathbandhan

वहीं, कांग्रेस की परंपरागत सीटें अमेठी और रायबरेली को सपा-बसपा छोड़ सकती है। 2014 में कांग्रेस सिर्फ यही दोनों सीटों पर जीत मिली थी जिसमें अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से सोनिया गांधी जीती थीं। 

Web Title: RLD disgruntled over seat sharing in Mahagathbandhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया