त्रिशक्ति से दिखी महिलाओं और बच्चों की शक्ति


APARNA MISHRA 11/01/2019 17:41:00
115 Views

Lucknow. महिला हिंसा और बच्चों के साथ होने वाली घटनाओं के प्रति सचेत करने के लिए इनोवेशन फॉर चेंज और स्मार्ट किड्स ग्रूमिंग क्लासेज की ओर से त्रिशक्ति कार्यक्रम का आयो​जन किया गया। इस कार्यक्रम में नुक्कड़ नाटक के जरिए महिलाओं और बच्चों को उनके साथ होने वाली घटनाओं के प्रति जागरूक किया गया। 

यह भी पढ़ें ...तंबाकू व अन्य बुरी आदतों से बढ़ सकता है मानसिक तनाव

 The power of women and children of Trishakti

राजधानी लखनऊ के अंतराष्ट्रीय बौद्ध संस्थान में इनोवेशन फॉर चेंज और स्मार्ट किड्स ग्रूमिंग क्लासेज की ओर महिलाओं के साथ हो रही घरेलू हिंसा, भेदभाव और भ्रूण हत्या को लेकर नुक्कड़ नाटक के जरिए उन्हें जागरूक किया गया। इस दौरान थियेटर आर्टिस्ट शिल्पी मारवाहा ने बच्चों को वर्कशॉप के जरिए बैड और गुड टच के बारे में भी बताया गया। 

 The power of women and children of Trishakti
इस दौरान कलाकारों ने त्रिशक्ति कार्यक्रम के तहत मां सरस्वती, मां लक्ष्मी और मां दुर्गा की शक्तियों का मंचन किया। कार्यक्रम के अंत में बच्चों द्वारा दिखाई गई प्रतिभाओं के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। इसी के साथ ही उन महिलाओं को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने कार्यों से समाज को सुधारने में अपना अहम योगदान दिया है।  

यह भी पढ़ें ...सड़क पर घायल की वीडियो न बनाएं, उसे अस्पताल पहुचाएं ,रिलीज़ हुई शार्ट फ़िल्म मौका ज़िन्दगी का

Web Title: The power of women and children of Trishakti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया