मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह
 

किन तीन नदियों के मिलने से संगम कहलाया


RAGHVENDRA CHAURASIA 11/01/2019 19:25:41
117 Views

Pryagraj. देश में तीर्थराज प्रयागराज का अनोखा महत्व है। प्रयागराज में गंगा,यमुना व सरस्वती के मिलने से संगम कहलाया। त्रिवेणी में डुबकी लगाने से पापों का नाश होता है। 

Kin Teen Nadiyon Ke Milne Se Sangam Kahlaya

  15 जनवरी को शुरु होगा कुंभ मेला

प्रयागराज में कुंभ 2019 मेला की शुरुआत 15 जनवरी दिन मंगलवार से होे रही है। जिस दिन मेला होगा उसी दिन पहला स्नान मकर संक्रां​ति का होगा। प्रयागराज में साधु -संतों का जमावड़ा लग चुका है। कुंभ मेला प्रशासन ने पहले स्नान मकर संक्रांति की तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया है। आपको यह भी बता दें कि कुंभ मेला में 6 प्रमुख स्नान किये जाते हैं। 

 

Web Title: Kin Teen Nadiyon Ke Milne Se Sangam Kahlaya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया