मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा का खेल बिगाड़ेगा बसपा का ये नेता


RAJNISH KUMAR 11/01/2019 20:55:45
155 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं, रामगढ़ विधानसभा के उपचुनाव के बाद राजस्थान विधानसभा की तस्वीर पूरी हो जाएगी। दिसंबर में यहां बसपा उम्मीदवार की मृत्यु के बाद चुनाव स्थगित किया गया था।

congress aur bjp ka khel bigadega bsp ka ye neta

रामगढ़ सीट सभी पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण है। यदि कांग्रेस यह सीट जीतती है तो वह 200 सदस्यीय विधानसभा में 100 विधायकों के आंकड़े पर पहुंच जाएगी। बीजेपी के लिए यह सीट इसलिए अहम है क्योंकि यहां गाय को लेकर चली राजनीति से वोटों के ध्रुवीकरण की अधिकतम संभावनाएं हैं। हालांकि बीजेपी और कांग्रेस का खेल नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह बिगाड़ने वाले हैं जो कि बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं।

जगत सिंह ने हाल ही में बीजेपी को छोड़कर बसपा का दामन थामा है। बसपा का इस विधानसभा चुनाव में अलवर और भरतपुर में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। छह में से पांच विधायक इस इलाके से जीत के आए हैं। यहां बसपा का वोट शेयर भी बढ़ा है। जहां कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं है वहीं बसपा को उम्मीद है कि मुट्ठी भर विधायकों के साथ भी वह निर्णायक स्थिति में रह सकती है।

बीएसपी प्रत्याशी जगत सिंह कहते हैं कि बीएसपी का सिर्फ विधानसभा उपचुनाव ही नहीं लोकसभा चुनाव में भी अहम रोल होगा। नटवर सिंह ने बताया कि वे लोगों से कहेंगे कि मेरी 90 साल की उम्र देखो और मेरे बेटे को वोट देकर विधानसभा भेजो।  

हालांकि कांग्रेस का कहना है कि उसे रामगढ़ में सत्ता परिवर्तन का लाभ मिलेगा। कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान का कहना है कि कांग्रेस विधानसभा में इस सीट के साथ 100 का जादुई आंकड़ा पा लेगी। कांग्रेस ने सरकार बनाई है। इस चुनाव पर इसका असर दिखेगा।

यह भी पढ़ें ... तीन तलाक कानून के अध्यादेश को दोबारा मंजूरी

रामगढ़ में पिछले एक साल में गौरक्षा के नाम पर राजनीति होती रही। पिछले साल जुलाई में यहां गाय ले जा रहे रकबर खान को पीट पीटकर मार डाला गया था।  भाजपा ने यहां कट्टर हिंदुत्व का चेहरा ज्ञान देव आहूजा को हटा दिया है, लेकिन ध्रुवीकरण का मुद्दा अब भी यहां गूंज रहा है। बीजेपी प्रत्याशी सुखदेव सिंह का कहना है कि गाय हमारे लिए पूज्य है। हमारे लिए हिंदुत्व महत्वपूर्ण ह लेकिन सब कुछ भाईचारे के साथ किया जाता है।

रामगढ़ में चुनावी अभियान अभी शुरू हुआ है। मायावती यहां 24 जनवरी को रैली करेंगी और कांग्रेस भी यहां पूरी ताकत लगाने की तैयारी में है। आखिरकार बहुमत के लिए हर सीट अहम है।

Web Title: congress aur bjp ka khel bigadega bsp ka ye neta ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया