मुख्य समाचार
शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम! बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर लगी रोक, दरवाजे से ही करना होगा जलाभिषेक पहलू खां मामले में मायावती ने लिया बड़ा फैसला, सरकार से समर्थन... बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  बड़ी खबर : हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो, कहा- आत्महत्या तक को मजबूर हो...  कर्नाटक: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले यह विधायक सुर्खियों में, जानिए क्या है वजह मलेशिया में आयोजित तीसरे वर्ल्ड कांग्रेस को संबोधित करेंगी एमिटी की प्रोफेसर सुनीला धनेश्वर   कश्मीर के हालात पर सच को सामने नहीं आने देना चाहती योगी-मोदी की सरकार : भाकपा (माले) यूपी में मेरठ, प्रयागराज व खीरी से अवैध शराब बरामद
 

प्रदेश सरकार को छुट्टा पशुओं को नियंत्रित करने का कार्य करना चाहिए : अखिलेश यादव 


GAURAV SHUKLA 12/01/2019 11:04:37
257 Views

Lucknow. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कन्नौज जिले के फकीरे पुरवा गांव (तिर्वा के पास) में आयोजित समाजवादी संवाद की ई-चैपाल में महिलाओं और किसानों ने स्वागत किया। पिछली समाजवादी सरकार में इसी फकीरे पुरवा गांव में पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम और समाजवादी सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 250 किलोवाट सोलर प्लांट का उद्घाटन किया था। इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो. अभिषेक मिश्रा, उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन ट्विटर ग्लोबल पब्लिक पालिसी के प्रमुख कॉलिन क्रोवेल की उपस्थिति में हुआ। क्रोवेल इंटरनेट पालिसी के विशेषज्ञ हैं और वाशिंगटन में रहते हैं।

akhilesh yadav in kannoj

अखिलेश यादव ने कहा कि किसान मंहगाई से त्रस्त है। खेती का लागत मूल्य लगातार बढ़ रहा है। मुफ्त पानी, सस्ती खाद देकर ऐसी नीतियां बने ताकि किसान को उपज का अच्छा मूल्य मिले। आज किसान बड़े पैमाने पर सरसों पैदा कर रहा है, लेकिन सरकार विदेशों से तेल मंगवा रही है, ऐसे में किसानों को सरसों का उचित मूल्य कहां मिल पाएगा। दुग्ध उत्पादन में जब हमें मौका मिलेगा तो उन्हें तुरन्त कीमत दी जाएगी। कन्नौज, इटावा, फर्रूखाबाद समेत आस-पास का आलू किसान परेशान है। अगर किसानों ने सोच समझकर सरकार नहीं चुनी तो पांच साल तक पछताना पड़ेगा। 

लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने भी तो कई दलों से गठबंधन कर रखा है। हालांकि कई दल अब उसका साथ छोड़ रहे हैं। कन्नौज की सांसद डिम्पल यादव ने अपने लोकसभा क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कन्नौज के लोगों के सुख-दुःख में हमेशा शामिल रहूंगी। कन्नौज के लोगों की समस्याएं दूर करने की दिषा में सकारात्मक प्रयास हमेशा होता रहेगा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास जहां-जहां पहुंचाया भाजपा ने उसे रोक दिया। भाजपा का चरित्र विकास विरोधी है। विकास के लिए सत्ता मिलती है और सत्ता के जरिए ही विकास होता है, लेकिन भाजपा का व्यवहार इसके उलट है। भाजपा का राजनैतिक आचरण जनविरोधी है। अखिलेश यादव ने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के लिए समाजवादी पार्टी ने कई कार्य किये थे। समाजवादी पार्टी ने छात्रों को लैपटॉप दिया। जिनके पास साधन नही थे उन्हें समाजवादी सरकार में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये गये। भाजपा ने लोगों को गुमराह किया है। भाजपा समाज को दिग्भ्रमित कर रही है। 

akhilesh yadav in kannoj

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र में सरकारों को मर्यादित आचरण करना चाहिए। भाजपा राजनैतिक शिष्टाचार के विपरीत कार्य करती है। उसने भाषा के स्तर को बहुत नीचे गिरा दिया है। समाजवादियों ने हमेशा भाषा पर संयम रखा है। गठबंधन से भाजपा डरी हुई है। भारत का स्थान दुनिया में कहां है, इसकी भाजपा को चिंता ही नहीं है। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर प्रदेश सरकार ने कोई काम नहीं किया। भाजपा का किसानों से कोई सम्बंध नहीं है। गांव का स्वाद भाजपा ने चखा ही नहीं है। किसानों को उत्पाद का फायदा कैसे मिले इस दिशा में सरकार की कोई नीति नहीं है। हमने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे इसलिए बनवाया था कि उसके किनारे मंडियां होंगी, जिससे अनाज, फल, दूध के किसानों को बिक्री से लाभ मिलेगा। भाजपा ने इसे रोक दिया।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार को छुट्टा पशुओं को नियंत्रित करने का कार्य करना चाहिए। समाजवादी पार्टी का काम बोलता है, जबकि भाजपा का धोखा बोलता है। समाजवादी सरकार समाज और जनता के प्रति संवेदनशील थी। भारत की एक-दो पीढ़ी बिना रोजगार के निकल जा रही है। सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। भाजपा सरकार में असीमित भ्रष्टाचार और मंहगाई बढ़ गयी है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर समाजवादी पेंशन दो हजार रुपए की जाएगी। रोजगार के सवाल पर भाजपा की चुप्पी और सत्ता के दुरूपयोग करने की कीमत लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुकानी पड़ेगी।

akhilesh yadav in kannoj

भाजपा के नेता आर.एस.एस. और संविधान की दो तरह की शपथ लेते हैं। भाजपा का काम जनता में कन्फ्यूजन पैदा करना हैं। भाजपा की नीयत साफ नहीं है। स्वच्छ भारत एक धोखा है। शौचालय में पानी नहीं है। उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास भाजपा का चरित्र है। कार्यक्रम में कई गांवों के उपस्थित किसानों, महिलाओं, नौजवानों ने अखिलेश यादव के प्रति अपनी निष्ठा दोहराई। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर पूछे गये सभी सवालों का जवाब दिया और किसानों के उत्पीड़न पर दुःख व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें ... सपा-बसपा गठबंधन में यह नेता मजबूत, इन्हीं के इशारे पर चलेंगी दोनों पार्टियां

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों, नौजवानों, व्यापारियों सभी को धोखा दिया है, वही धोखा आज उनके खिलाफ बोल रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले सीबीआई की सक्रियता पर अखिलेश यादव ने कहा कि उसका हमें डर नहीं है। पहले भी हम इस जांच से गुजर चुके हैं। अब सीबीआई एक बार में जो पूछना चाहती है पूछ ले और हमें चुनाव में लगने दे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। आवारा जानवरों और सांडो से किसानों की खेती को हो रहे नुकसान पर भाजपा को चिंता नहीं। अब शराब के टैक्स से गौमाता की सेवा होगी।

Web Title: akhilesh yadav in kannoj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया