मुख्य समाचार
वर्ल्ड कप में सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देगी - ICC अब सिर्फ खेलिए ही नहीं बल्कि दहन भी कीजिए ईको फ्रैंडली होली जूडो प्रतियोगिता : मेरठ मंडल की टीम रही टॉप, बरेली को मिला दूसरा स्थान J&K में सीजफायर का उल्लंघन 1 जवान शहीद, 3 घायल कांग्रेस को यूपी में मिली बड़ी मजबूती, तीन नेताओं समेत 2 दर्जन से अधिक लोग कांग्रेस में शामिल क्राइस्ट चर्च हमले का आंतकी खुद लड़ेगा अपना केस हाइवे के हादसों पर अंकुश लगाएंगी एनएचएआई की अलर्ट लाइटें पर्रिकर के निधन पर राष्ट्रपति, PM सहित कई नेताओं ने जताया शोक अर्थव्यवस्था को धार देने के लिए RBI गवर्नर शक्तिकांत करेंगे बैठक IPL 2019 : आशीष नेहरा के इस बयान से खिलाड़ियों को मिलेगी वर्ल्ड कप में मदद हनुमान मंदिर में प्रियंका ने की पूजा, गंगा पूजन के बाद नाव से हुईं रवाना वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर हुई पत्थरबाजी, 8 कोचों के 10 सीसे टूटे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने जताया शोक हमलावर हुईं बसपा सुप्रीमो कहा - अकेले बीजेपी को पराजित करने में सक्षम, गठबंधन को लेकर न फैलायें... मनोहर पर्रिकर के निधन पर गोवा बोर्ड ने एचएसएससी परीक्षा रद्द की, जानें अगली तारीख क्या है पैंक्रियाटिक कैंसर,  जिसकी जंग में हार गए पर्रिकर केंद्रीय सुरक्षा बलों के अधिकारियों को जल्द मिलेगा यह लाभ, जानिए क्या है वजह #RIP Manohar Parrikar: जब RSS ने पर्रिकर को दिलाई थी राजनीति में एंट्री, कुछ इस तरह बने गोवा के CM चुनावी ऐलान के बाद क्रूड-फेड रिजर्व तय करेंगे शेयर बाजार की चाल अरब सागर में नौसेना हुई अलर्ट, तैनात किए युद्धपोत, पन​डुब्बियां और लड़ाकू जहाज
 

विवादित बयान पर क्षत्रिय महासभा ने सपा प्रवक्ता का पुतला फूंका


DEEP KRISHAN SHUKLA 12/01/2019 11:19:05
253 Views

UNNAO. राजाओं को अंग्रेजों का गुलाम वाले बयान सपा प्रवक्ता का विरोध जारी है। उन्नाव जिले के हसनगंज तहसील में सपा प्रवक्ता के बयान से आक्रोशित भारतीय क्षत्रिय महासभा ने सुनील सिंह साजन का पुतला फूंका। नाराज क्षत्रियों कहा कि ऐसे नेता को तत्काल पार्टी से निकाल देना चाहिए अन्यथा चुनाव में इसके नतीजे भुगतने पड़ेगें। 

vivadit bayan par kshtriy mahasabha ne spa pravakta ka putla funka
हसनगंज तहसील चौराहे के पास अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा संगठन ने जिला अध्यक्ष की अगुवाई में सैकड़ों कार्यकर्ता एकत्र हुए। जहां उन्होंने सपा प्रवक्ता सुनील साजन के एक न्यू चैनल पर डिबेट में राजाओं को अंग्रेजों का गुलाम बताए जाने पर आक्रोश व्यक्त किया। सुनील साजन का पुतला बनाकर मुर्दाबाद नारे लगाते हुए उसे आग के हवाले किया।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

महासभा के जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है स्वतंत्र भारत में अनुसूचित जाति-जनजाति एवं सामान्य दो ही वर्ग थें। इसके बाद देश आजाद होने के बाद अनुसूचित जाति जनजाति आयोग बना। उस समय तक पिछड़ा वर्ग आयोग नहीं था। सन् 1969, 1973 में इसकी मांग हुई काका कालेकर की तरफ से एक प्रस्ताव आया और उस पर विचार हुआ सन 1973, 1974 के बाद पूरे देश में सर्वेक्षण हुआ। सर्वेक्षण के बाद क्षत्रिय समाज में कुछ ऐसी जातियां पाई गई जो पिछड़ गई थी जिन्हें अलग कर पिछड़ा वर्ग बना। उन्होंने कहा कि कहा के हम सुनील साजन से पूछना चाहते हैं कि जब पिछड़ा वर्ग नहीं बना था उस समय वह किस वर्ग में थे। इसलिए सुनील सिंह साजन को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए और पार्टी अध्यक्ष ऐसे नेता को पार्टी से बाहर कर देना चाहिए। अन्यथा आने वाले चुनाव के समय विरोध झेलना पड़ेगा।
इस मौकेपर जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, आशीष सिंह, ओमकार सिंह, नंहक्के सिंह, मनोज सिंह, विनोद सिंह, हरिप्रकाश सिंह, बलबीर सिंह, कुँवर बहादुर सिंह ,ब्रजलाल, लालजी सिंह, अरुण सिंह, अनिल सिंह, रामनरेश सिंह, मोहित सिंह, संजय सिंह ,अर्जुन सिंह, सुखबीर सिंह, नरेंद्र सिंह, दिलीप राजपूत,लिटिल सिंह आदि सैकड़ो क्षत्रिय मौजूद रहे।

 

यह भी पढ़े...UPSC 2018 के इंटरव्यू का इंतजार खत्म, यहां देखें पूरी जानकारी

 

Web Title: vivadit bayan par kshtriy mahasabha ne spa pravakta ka putla funka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया