मुख्य समाचार
राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों? प्रियंका को उमा ने बताया चोर की पत्नी, सियासत में भूचाल बदमाशों ने आईटीआई की छात्रा पर फेंका तेजाब आजम की टिप्पणी पर महिलाओं का विरोध लंदन की टिकट पहुंची 2 लाख के करीब, घरेलू टिकट भी हुई महंगी अगड़ा, पिछड़ा या दलित, तीनों की त्रिवेणी मोदी जी के गले का हार : केशव मतदाता एक्सप्रेस पहुंची लखनऊ, मतदाता जागरूकता का दिया संदेश शारदा नहर में मिला छात्र का शव, पिता ने लगाया हत्या का आरोप अजय देवगन पर तनु का गंभीर आरोप, कही ये बड़ी बातें विश्व कप की स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को मिली जगह इस कंपनी में निकली कई पदों पर भर्तियां, योग्यता 12वीं पास रिस्क नहीं लेना चाहती बहन जी इसलिए कर दिया बड़ा फेरबदल 
 

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर PM मोदी ने किया युवाओं को सलाम


SUJEET KUMAR 12/01/2019 14:02:59
117 Views

New Delhi. स्वामी विवेकानंद की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने स्वामी विवेकानंद को नमन कर देश की युवा शक्ति को सलाम किया। बता दें कि भारत में स्वामी विवेकानंद की जयंती को 'युवा दिवस' के रूप में भी मनाया जाता है।

prime minister modi gave a tribute to swami vivekananda on national youth day

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'स्वामी विवेकानंद के विचार और आदर्श करोड़ों भारतीयों, विशेषकर हमारे युवाओं को प्रेरित और उत्साहित करते हैं। भारत के निर्माण की प्रेरणा हमें उनसे ही मिलती है। उनसे हमें ऐसे भारत के निर्माण की प्रेरणा मिलती है, जो मजबूत, जीवंत, समावेशी हो और कई क्षेत्रों में वैश्विक नेतृत्व करने वाला हो।'

prime minister modi gave a tribute to swami vivekananda on national youth day


यह भी पढ़ें...मायावती ने किया एलान,गुरु चेले की नींद उड़ाने को तैयार है हमारा गठबंधन..

बता दें कि स्वामी विवेकानंद का जन्म कलकत्ता (कोलकाता) के गौरमोहन मुखर्जी रोड के एक कायस्थ परिवार में 12 जनवरी 1863 को हुआ था। उनके बचपन का नाम नरेंद्रनाथ दत्त था, जो हिंदू धर्म के प्रचारक थे। हिंदू धर्म के प्रति उनका लगाव और इसे समझने की चाह उनमें इस कदर थी कि वह 25 साल की उम्र में ही घर-परिवार छोड़कर संन्यास की राह पर चल पड़े। स्वामी विवेकानंद की जिंदगी में सबसे बड़ा बदलाव तब आया जब वह 881 के अंत में रामकृष्ण परमहंस से मिले। रामकृष्ण परमहंस से मिलने के बाद ही नरेंद्रनाथ दत्त के 'स्वामी विवेकानंद' बनने का सफर शुरू हुआ। 

Web Title: prime minister modi gave a tribute to swami vivekananda on national youth day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया