गठबंधन के बाद मायावती-अखिलेश ने बनाया मास्टर प्लान, दिल्ली में होगा इससे भी बड़ा ऐलान


NAZO ALI SHEIKH 13/01/2019 10:14 AM
2338 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच सपा-बसपा ने 12 जनवरी को अफवाहों पर विराम लगाते हुए लखनऊ के 5 सितारा होटल ताज में 38-38 सीटों पर गठबंधन का ऐलान कर दिया। गठबंधन में मायावती ने 25 मिनट तक भाषण दिया तो वहीं अखिलेश ने केवल 7 मिनट में ही अपनी बात पूरी कर दी। अखिलेश यादव और मायावती के गठबंधन से सभी विरोधी पार्टियों में भूचाल मचा हुआ है। अब दोनों ही दिग्गज नेता लोकसभा चुनाव फतह करने को लेकर नई चक्रव्यूह बनाने जा रहे हैं। मायावती की चाल पर विरोधी भी फूंक फूंक कर कदम रख रहे हैं। लेकिन उनके सामने कोई भी टिक नहीं पा रहा है। जिस तरह से मायावती ने अपने जन्म दिन के पहले ही सपा के साथ गठबंधन का ऐलान किया यह किसी को भी यकीन नहीं था। फिलहाल अब सपा बसपा की सियासी रणनीति आंधी की तरह निकल पड़ी है। 

यह भी पढ़ें... सपा-बसपा गठबंधन का सबसे बड़ा मास्टर प्लान, मायावती यहां से लड़ेंगी चुनाव!

gathbandhan ke baad mayawati-akhilesh ne banaya mastar plan, ek saath karenge 18 chunavi railiyan

  लखनऊ में मनाएंगी जन्मदिन

सीटों में बंटवारे पर मायावती ने कहा हमने चार सीटें छोड़ दी हैं, जिसमें से अमेठी-रायबरेली कांग्रेस के लिए और दो अन्य सीट अन्य पार्टी के लिए। बता दें कि गठबंधन के बाद 15 जनवरी तक मायावती लखनऊ में ही रहने वाली हैं और यहीं अपना जन्मदिन मनाएंगी।

यह भी पढ़ें... अपने नए रडार से भारत जितने आकार वाले क्षेत्र की निगरानी कर सकेगा चीन

gathbandhan ke baad mayawati-akhilesh ne banaya mastar plan, ek saath karenge 18 chunavi railiyan

   दिल्ली में होगा बड़ा ऐलान

साथ ही खबरें यह भी है कि बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव 18 रैलियां साथ में साझा करने वाले हैं। मायावती के जन्मदिन से इस अभियान की शुरुआत होगी। लखनऊ में जन्मदिन मनाने के बाद उसी दिन शाम को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगीं। दिल्ली में कई पार्टियों के नेताओं से मुलाकात करने के बाद उसी दिन रैलियों का ऐलान कर दिया जाएगा और भी कुछ बड़े ऐलान किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। 

Web Title: gathbandhan ke baad mayawati-akhilesh ne banaya mastar plan, ek saath karenge 18 chunavi railiyan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया