मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, खुफिया तंत्र सक्रिय


DEEP KRISHAN SHUKLA 13/01/2019 10:54:45
143 Views

NEW DELHI. गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी को आंतकी हमले से दहलाने की साजिश की खूफिया सुना के बाद दिल्ली व एनसीआर में हाई अलर्ट जारी ​कर दिया है। दिल्ली पुलिस से गुरुग्राम भी आतंकी निशाना में होने की सूचना पर जिलाधिकारी विनय प्रताप ने आनन फानन धारा 144 लागू कर दी है। वहीं चौकन्ना हुई पुलिस ने नाकेबंदी बढ़ाने के साथ किराएदार, वाहन चालकों का सख्ती के साथ सत्यापन किया जा रहा है। इतना ही नहीं विदेशों में फोन करने वालों, संदिग्ध दिखने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 

aatanki hamle ki sambhavna par dilli me high alert
हालही में एनआईए ने दिल्ली व मेरठ में छापेमारी कर एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके तार आईएसआई से जुड़े होने की पुष्टि हुई है। पकड़े गए शातिर आंतरिक रूप से दिल्ली समेत एनसीआर को दहलाने की साजिश रच रहे थे। इस मामले की जांच चल ही रही थी कि इसी बीच खुफिया तंत्र ने अलर्ट जारी किया कि आतंकियों का एक दल गणतंत्र दिवस पर दिल्ली व एनसीआर को दहलाने की साजिश बनाई है। खूफिया त़ंत्र की रिपोर्ट के बाद गुरुग्राम हाई अलर्ट जारी करते हुए जिलाधिकारी विनय प्रताप सिंह ने आनन फानन धारा 144 लागू कर दी है। 

aatanki hamle ki sambhavna par dilli me high alert

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें
वहीं दूसरी ओर सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस भी चौकन्ना हो गयी है। शहर के 100 से अधिक नाकों पर पुलिस की सक्रियता बढ़ गयी है। आने जाने वाले हर वाहन की तलाशी के साथ साथ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। विदेशों में की जाने वाली फोन काल्स विशेष रूप से बांग्लादेश व पाकिस्तान में फोन करने वालों की खास निगरानी की जा रही है। ऐसी कॉल करने वालों का डाटा मोबाइल कंपनियों से लेने के साथ साथ कॉल करने वालों की सूचना भी पुलिस को देने के निर्देश मोबाइल कंपनियों को जारी किए गए हैं। साइबर कैफे में भी पुलिस की चौकसी बढ़ गयी है। सभी कैफै वालों को आदेश दिए गए है कि वे आने वाले लोगों की आईडी के साथ पूरी जानकारी ले व सीसीटीवी कैमरे में गतिविधियों को कैद करें। जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी शहर पर पुलिस नजर बनाए है।

 

यह भी पढ़े...एक्शन में आकर राहुल गांधी ने कर दिया बड़ा ऐलान, प्रियंका को मिली बड़ी जिम्मेदारी

 

 

 

Web Title: aatanki hamle ki sambhavna par dilli me high alert ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया