राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने में कोई जल्दबाजी नहीं: ट्रंप


RAGHVENDRA CHAURASIA 13/01/2019 10:54 AM
294 Views

Wansigation. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मैक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए 5.7 अरब डॉलर की राशि को संसद से मंजूरी मिलने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा के मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल के एलान में वह जल्दबाजी नहीं करेंगे।

Donald Trump Ne Kaha Ki Rastriya Aapatkal Ghoshit Karne Me Koi Jaldbaji Nahi

यह भी पढ़ें...इस ब​ड़े नेता ने कराया मायावती व अखिलेश का गठबंधन,बीजेपी में छाई बैचेनी

  आपातकाल लगाने का अधिकार मेरे पास

राष्ट्रपति ट्रंप ने विपक्षी दलों को यह बताने की जरुर कोशिश की कि आपातकाल लाने का अधिकार उनके पास है। ट्रंप ने कहा कि हम नहीं चाहते कि आपातकाल लगे, कांग्रेस दीवार निर्माण के लिए कोष को मंजूरी दे। हालांकि ट्रंप ने विपक्षी दलों को एक बार फिर चेताया कि अगर दीवार के लिए धन नहीं मिलता है तो आपातकाल लगाना ही आखिरी विकल्प है। 

Donald Trump Ne Kaha Ki Rastriya Aapatkal Ghoshit Karne Me Koi Jaldbaji Nahi

  डेमोक्रेटस को वापस आकर मतदान करना चाहिए

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक पत्रकार के सवाल पर जवाब दिया कि मैं आपातकाल लगाने पर अभी शांत हूं और यह गंभीर विषय है। उन्होंने कहा कि मैं तो यही चाहता हूं कि विपक्षी दल इसका समर्थन करें और डेमोक्रेटस को वापस आकर मतदान करना चाहिए। 

  इसी महीने 116वें सत्र की शुुरूआत 

अमेरिका में इसी महीने 116वें सत्र की शुरुआत है। विपक्षी डेमोक्रेटस का प्रतिनिधि सभा में बहुमत है तथा इस प्रस्ताव पर रोक लगाने के लिए सीनेट में भी अच्छी खासी संख्या है। राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस के गोलमेज कार्यक्रम में कहा था कि हम चाहते हैं, कांग्रेस अपना काम करे। फिलहाल हम राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करेंगे।

वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Web Title: Donald Trump Ne Kaha Ki Rastriya Aapatkal Ghoshit Karne Me Koi Jaldbaji Nahi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया