अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ पेश किया गया बिल


RAGHVENDRA CHAURASIA 13/01/2019 12:28 PM
245 Views

Wansigation. अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ एक बिल पेश किया गया है। अमेरिकी सांसद ने यूएस कांग्रेस में इस बिल में पाकिस्तान को मिले प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को खत्म करने की बात की। जानकारी के अनुसार, रिपब्लिकन कांग्रेस मैन एंडी बिग्स ने हाउस ऑफ रिप्रेजनटेटिव में प्रस्ताव 73 पेश किया है, जिसमें पाकिस्तान के प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के दर्जे को खत्म करने और दोबारा यह दर्जा दिए जाने की स्थिति में विशेष शर्तों का उल्लेख किया है।

America me Pakistan Ke Khilaph Pesh Kiya Gaya Bil

   वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रस्ताव को एक समिति के पास भेजा

अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ बिल पेश होने के बाद कड़ी कार्रवाई के लिए इस प्रस्ताव को हाउस ऑफ फॉरेन अफेयर्स समिति के पास भेजा है। प्रस्ताव में लिखा गया है कि भविष्य में पाकिस्तान को प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी के तौर पर दोबारा दर्जा दिए जाने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति को कांग्रेस के सामने इस बात को प्रमाणित करना होगा कि उसने अपने देश में हक्कानी नेटवर्क की स्वतंत्रता और उसके अभियान को रोकने के लिए जरुरी सैन्य अभियान चलाया है। 

पाकिस्तान सरकार सक्रिय रूप से अफगानिस्तान के साथ समन्वय कर रही

पाकिस्तान को कांग्रेस के सामने यह भी प्रमाणित करना होगा कि उसने अपने देश में किसी भी किसी रुप या क्षेत्र में हक्कानी नेटवर्क को सुरक्षित ठिकाने उपलब्ध नहीं करवाए हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान को यह भी प्रमाण देना होगा कि इमरान सरकार सक्रिय रूप से अफगानिस्तान सरकार के साथ समन्वय कर रही है ताकि आतंकियों के अभियान को रोका जा सके, जिसमें पाकिस्तान अफगानिस्तान सीमा पर फैला हक्कानी नेटवर्क भी शामिल है।

America me Pakistan Ke Khilaph Pesh Kiya Gaya Bil

  अमेरिका ने पाकिस्तान के सामने रखी ये शर्तें

इस प्रस्ताव में राष्ट्रपति से कहा कि वह इस बात को प्रमाणित करे कि पाकिस्तान ने हक्कानी नेटवर्क के वरिष्ठ नेताओं और मध्य स्तर के गुर्गों को गिरफ्तार करने, उन पर मुकदमा चलाने में प्रगति दिखाई है। इन सभी शर्तों को पूरा करने के बाद ही पाकिस्तान को फिर से प्रमुख गैर-नाटो सहयोगी का दर्जा वापस देने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें... इस ब​ड़े नेता ने कराया मायावती व अखिलेश का गठबंधन,बीजेपी में छाई बैचेनी

Web Title: America me Pakistan Ke Khilaph Pesh Kiya Gaya Bil ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया