मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा
 

सपा के बाद इस दल ने मायावती को दिया समर्थन, मचा हड़कम्प


RAJNISH KUMAR 14/01/2019 10:42:15
3016 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के औपचारिक ऐलान के बाद राजनीति काफी तेज हो गई है। दोनों पार्टियों के गठबंधन में जगह न मिलने के बाद कांग्रेस ने अकेले ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इसी बीच बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के यूपी दौरे ने सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है। 

sp ke bad is dal ne mayawati ko diya samarthan

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने रविवार रात लखनऊ में मायावती से मुलाकात की। मायावती से मुलाकात के बाद तेजस्वी ने कहा कि वह मायावती और अखिलेश यादव से एक शिष्टाचार मुलाकात करने आए हैं। वह सभी से छोटे हैं और सबका आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि लालू चाहते थे कि यूपी में भी महागठबंधन हो, मायावती और अखिलेश मिलकर चुनाव लड़ें। 

आरजेडी ने आगे कहा कि वर्तमान समय में माहौल ऐसा बन गया है कि वे बाबा साहेब के संविधान को खत्म कर नागपुर के कानून को लागू करना चाहते हैं। लोगों ने मायावती और अखिलेश के कदम का स्वागत किया है। भाजपा का यूपी और बिहार में सफाया हो जाएगा। वे यूपी में एक भी सीट नहीं जीतेंगे। विपक्षी गठबंधन राज्य की सभी सीटें जीतेगा। इस मुलाक़ात के दौरान मायावती ने कहा कि लालू के साथ अन्याय हुआ। वह उनके बेटे तेजस्वी यादव को मजबूत बनाएंगी। 

sp ke bad is dal ne mayawati ko diya samarthan

वहीं, आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने सपा-बसपा को गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि यूपी में सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस को बाहर रखना गलत है और यह भविष्य में राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन के मामले में अच्छा संकेत नहीं है। बता दें कि बिहार में आरजेडी भी उस महागठबंधन का हिस्सा है, जिसमें कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एस) और मुकेश साहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है। 

यह भी पढ़ें ... प्रधानमंत्री मोदी के आफर को सुप्रीम कोर्ट के जज ने ठुकराया, ये है वजह

 

Web Title: sp ke bad is dal ne mayawati ko diya samarthan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया