मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

भारत की इस बेटी ने किया विदेश में देश का नाम रोशन


SHREYA 14/01/2019 18:24:43
204 Views

New Delhi. भारत छोड़कर हांगकांग में  रह रही श्र्वेता राजपूत इन दिनों छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति के प्रचार-प्रसार में लगी हुईं हैं। बिलासपुर के नेहरू नगर की रहने वाली श्र्वेता सुरताल संस्था के माध्यम से हांगकांग में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों के बच्चों को भारतीय शास्त्रीय नृत्य और गायन कला के साथ ही  छत्तीसगढ़ की विभिन्न पारंपरिक कलाओं का प्रशिक्षण दे रही हैं। 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड जगत की वो खूबसूरत एक्ट्रेस, जिनके जीवनसाथी हैं उम्र में उनसे कम

Shweta Rajpoot is making India proud of her
आपको बता दें, श्वेता 2009 से 2011 तक जर्मनी में रहीं हैं।  इस दौरान भी उन्होंने प्रदेश की कला- संस्कृति को विदेश में पहचान दिलाने का काम किया। इतना ही नहीं, श्वेता वरिष्ठ रंगकर्मी मनीष दत्त की शिष्या और उनकी संस्था काव्य भारती की सदस्य भी हैं। काव्य संगीत के साथ ही भारतीय शास्त्रीय नृत्य व गायन कला में पारंगत श्वेता शादी के बाद जर्मनी चली गईं। वहां रहने के दौरान जर्मनी की एक संस्था से जुड़कर उन्होंने वहां रहने वाले भारतीय मूल के बच्चों के साथ ही जर्मनी में रहने वाले बच्चों व युवाओं को नृत्य व गायन का प्रशिक्षण दिया, इसके लिए उन्हें वहां सम्मानित भी किया गया।

 

Web Title: Shweta Rajpoot is making India proud of her ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया