भारत की इस बेटी ने किया विदेश में देश का नाम रोशन


SHREYA 14/01/2019 18:24:43
305 Views

New Delhi. भारत छोड़कर हांगकांग में  रह रही श्र्वेता राजपूत इन दिनों छत्तीसगढ़ की कला एवं संस्कृति के प्रचार-प्रसार में लगी हुईं हैं। बिलासपुर के नेहरू नगर की रहने वाली श्र्वेता सुरताल संस्था के माध्यम से हांगकांग में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों के बच्चों को भारतीय शास्त्रीय नृत्य और गायन कला के साथ ही  छत्तीसगढ़ की विभिन्न पारंपरिक कलाओं का प्रशिक्षण दे रही हैं। 

यह भी पढ़ें- बॉलीवुड जगत की वो खूबसूरत एक्ट्रेस, जिनके जीवनसाथी हैं उम्र में उनसे कम

Shweta Rajpoot is making India proud of her
आपको बता दें, श्वेता 2009 से 2011 तक जर्मनी में रहीं हैं।  इस दौरान भी उन्होंने प्रदेश की कला- संस्कृति को विदेश में पहचान दिलाने का काम किया। इतना ही नहीं, श्वेता वरिष्ठ रंगकर्मी मनीष दत्त की शिष्या और उनकी संस्था काव्य भारती की सदस्य भी हैं। काव्य संगीत के साथ ही भारतीय शास्त्रीय नृत्य व गायन कला में पारंगत श्वेता शादी के बाद जर्मनी चली गईं। वहां रहने के दौरान जर्मनी की एक संस्था से जुड़कर उन्होंने वहां रहने वाले भारतीय मूल के बच्चों के साथ ही जर्मनी में रहने वाले बच्चों व युवाओं को नृत्य व गायन का प्रशिक्षण दिया, इसके लिए उन्हें वहां सम्मानित भी किया गया।

 

Web Title: Shweta Rajpoot is making India proud of her ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया