मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान
 

जन्मदिन पर मायावती देंगी ये खास सौगात, जश्न की खुशी हो जाएगी दोगुनी, विपक्षियों के उड़ेंगे होश


NAZO ALI SHEIKH 15/01/2019 10:53:20
795 Views

Lucknow. आज नवाबों की नगरी में धूमधाम से मायावती का 63वां जन्मदिन जनकल्याण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। उनके नए आवास 9 माल एवेन्यू को दुल्हन की तरह सजाया गया है। अपने जन्मदिन के खास मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती पार्टी के कार्यर्ताओं और पदाधिकारियों को बड़ी सौगात दे सकती हैं।

यह भी पढ़ें... मायावती के साथ इस राजनेत्री का भी जन्मदिन, दोनों मिली तो विपक्षियों में मचेगा भूचाल

janmadin par mayawati dengei ye khas saugat, jashn ki khushi ho jaegi doguni 

  बनाई खास रणनीति 

बताया जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो आज पश्चिमी यूपी से बसपा पार्टी के उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती हैं। वहीं, मेरठ मंडल के दो लोकसभा सीटों पर भी ऐलान होना तय माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव फतह करने के लिए बसपा सुप्रीमो ने खास रणनीति बनाई है। एक सीट पर नया चेहरा और दूसरी सीट पर कद्दावर मुस्लिम नेता को टिकट देकर मैदान में उतारा जाएगा। इन दोनों ही सीटों को लेकर उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों को जानकारी भी दे दी है। वहीं, बसपा कार्यकर्ताओं में मायावती के जन्मदिन को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

  इस सीट पर लड़ेंगी चुनाव

इस बार के लोकसभा चुनाव में माना जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो मायावती बिजनौर की सुरक्षित सीट नगीना से मैदान में उतरकर विजय पताका फहरा सकती हैं। इस सीट पर बसपा के दावों के बाद मायावती के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज होती जा रही है। गौरतलब है कि अखिलेश और मायावती जन्मदिन के तीन दिन पहले ही गठबंधन का ऐलान कर चुके हैं। सपा और बसपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, किसके खाते में कौन सी सीटें होंगी अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें... सपा-बसपा गठबंधन से निपटने को खास रणनीति बना रही है भाजपा

janmadin par mayawati dengei ye khas saugat, jashn ki khushi ho jaegi doguni

  चुनाव में कम समय

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव को लेकर अब समय कम ही बचा है। ऐसे में बसपा चुनावी रणनीति और तैयारियों को लेकर पहले ही जुट गई है। उम्मीदवारों का चयन भी लगभग तय ही है। खबरों के मुताबिक, सपा और बसपा गठबंधन होने के बाद मेरठ मंडल की दो सीटों पर सबसे पहले प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा। उम्मीदवारों की घोषणा के बाद लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी की जिम्मेदारी और नाम भी दे दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि यहां की पहली सीट क्रांतिधरा मेरठ होगी। इस सीट से पूर्व में मंत्री रहे मुस्लिम कद्दावर नेता का नाम भी लगभग तय ही है। माना जा रहा है कि इस सीट पर दोपहर बाद बसपा सुप्रीमो नाम का ऐलान कर सकती हैं। 

janmadin par mayawati dengei ye khas saugat, jashn ki khushi ho jaegi doguni

  बिल्कुल ही नया चेहरा

वहीं, गौतमबुद्धनगर की उधरस सीट से गुर्जर समाज से नए चेहरे को मैदान में उतरना तय माना जा रहा है। गौतमबुद्धनगर के सूरजपुर में बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन को धूमधाम से कार्यकर्ता सेलिब्रेट करेंगे। यहां यूपी वेस्ट के प्रभारी शमशुद्दीन राईन ही बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। मेरठ मंडल के बसपा पदाधिकारयों की मानें तो यहां यूपी वेस्ट में कुछ और सीटों पर भी नामों का ऐलान हो सकता है। इनमें सहारनपुर सीट पर उम्मीदवार का नाम तय माना जा रहा है। यूपी वेस्ट की अधिकतर सीटें बसपा के खेमे में ही होने की बात सामने आ रही है।

Web Title: janmadin par mayawati dengei ye khas saugat, jashn ki khushi ho jaegi doguni ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया