मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

सपा-बसपा गठबंधन के बाद सर्वे ने किया चौंकाने वाला खुलासा, इन जगहों पर तो नहीं खुलेगा बीजेपी का खाता 


GAURAV SHUKLA 15/01/2019 13:24:42
3644 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर यूपी में हुए सपा बसपा के गठबंधन के बाद आए सर्वे के आंकड़ों ने सभी को चौंका कर रख दिया है। INDIA TV-CNX के इस सर्वें के बाद बीजेपी की अगुवाई वाली गठबंधन को लोकसभा चुनाव में खासा नुकसान की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान यूपी में बीजेपी ने 71 जबकि सहयोगी पार्टी ने 2 सीटों पर कब्जा किया था। वहीं चुनाव में बसपा का खाता तक नहीं खुला था जबकि सपा को 5 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थीं। 

sapa bsapa gathbandhan ke baad bjp ko bada jhatka
INDIA TV-CNX के सर्वे के मुताबिक गठबंधन का ऐलान होने के बाद 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के दौरान यूपी में भाजपा को सिर्फ 29 सीटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। जाहिर तौर पर यह बीजेपी के लिए बड़ा झटका होगा। वहीं गठबंधन के बाद सपा-बसपा को यूपी में 49 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि यह सर्वे यूपी को चार हिस्सों(पश्चिमी यूपी, अवध, पूर्वांचल और बुंदेलखंड) में विभाजित कर किया गया है। जिसके बाद पश्चिमी यूपी से भाजपा को 16 सीटे मिलने की उम्मीद जताई गयी है। जबकि गठबंधन में 9 सीटें सपा और 7 सीटें बसपा को मिलने की उम्मीद जाहिर की गयी है। 
वहीं पूर्वांचल में गठबंधन के बाद बसपा को 7 जबकि सपा को 11 सीटे मिलने की उम्मीद जताई गयी है और अवध में जहां बीजेपी को पहले 7 सीटे मिलने का अनुमान था वह आंकड़ा घटकर 4 हो गया। जबकि बसपा को 4 और सपा को 5 सीटे मिलने की बात कही गयी है। वहीं सर्वे के अनुसार अवध के अलावा बुंदेलखंड में भाजपा को खाता खोलने में ही खासा परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

Web Title: sapa bsapa gathbandhan ke baad bjp ko bada jhatka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया