मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

इंडिया में लॉन्चिंग के लिए तैयार Honor 10 Lite, जानें फ़ोन की खासियतें


SHOBHIT KUMAR 15/01/2019 14:00:34
171 Views

New Delhi. चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei का उप-ब्रांड Honor एक के बाद एक शानदार मॉडल दे रहा है। Honor अब भारत में अपना नया हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। फोन के इस मॉडल का नाम Honor 10 Lite है। कम्पनी अपने इस मॉडल को राजधानी दिल्ली में एक कार्यक्रम के आयोजन के दौरान पेश करेगी। बता दें कि कम्पनी ने इस मॉडल को सर्वप्रथम चीन में लॉन्च किया था। कम्पनी की ओर से पहले लॉन्च किए गए मॉडल्स भी यूजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय साबित हुए हैं। वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ मौजूद ये फ़ोन एंड्रॉइड के नवें संस्करण एंड्रॉयड 9.0 पाई पर काम करेगा।

Honor 10 Lite Ready for Launching in India Learn Phone Specialties

भारत में फ़ोन की कीमत और उपलब्धता

चीन में फ़ोन के इस मॉडल को 1399 चीनी युआन यानी भारतीय मुद्रा में 14,400 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है, लेकिन इंडिया में कितनी कीमत के साथ इसकी लॉन्चिंग की जाएगी, इस सवाल से कम्पनी ने अभी पर्दा नहीं उठाया है। हालांकि, खबरों के मुताबिक़, इस फोन को 15,000 रुपए के अंदर ही लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि फ़ोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर विशेष सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Honor 10 Lite के कलर्स व वेरिएन्ट्स

चीनी कम्पनी इस मॉडल को भी दो वेरिएंट के साथ पेश करेगी, जहां पहला वेरिएंट 4 GB रैम और 64 GB स्टोरेज के साथ रहेगा। वहीं दूसरा वेरिएंट 6 GB रैम और 64 GB रैम के साथ उपलब्ध होगा। साथ ही फोन को चार कलर ऑप्शन्स ग्रेडिएंट ब्लू, ग्रेडिएंट रेड, लिली वैली व्हाइट और मैजिक नाइट ब्लैक के साथ यूजर्स के बीच उपलब्ध रहेगा। चीन में इन वेरिएन्ट्स को 1699 चीनी युआन तथा 1899 चीनी युआन के साथ लॉन्च किया था, लेकिन भारत में ये किस कीमत के साथ पेस्ट करेगी फ़िलहाल इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Honor 10 Lite Ready for Launching in India Learn Phone Specialties

Honor 10 Lite के फीचर्स

वॉटरड्रॉप नॉच के साथ फ़ोन में 6.21 इंच की फुल HD Plus डिस्प्ले दिया गया है, जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2340 है। बात अगर फ़ोन के प्रोसेसर की करें तो फोन 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर किरीन 710 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। वहीं, फ़ोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3400 MAH की दमदार इनबिल्ट बैटरी दी गई है।

Honor 10 Lite का कैमरा व कनेक्टिविटी

फोन में ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है, जिसका प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ 13 MP का है और 2 MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 24 MP का फ्रंट सेंसर भी दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल 4G VoLTE नैनो सिम, ब्लूटूथ 4.2, WI-FI आदि कनेक्टिविटी फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें... xiaomi के इस फोन में हर महीने मिलेगा 10GB डाटा

Web Title: Honor 10 Lite Ready for Launching in India Learn Phone Specialties ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया