मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

कांग्रेस कह रही थी मास्टर स्ट्रोक, मायावती ने बताया धोखा


ABHIMANYU VERMA 15/01/2019 15:40:27
158 Views

New Delhi. यूपी के गठबंधन से कांग्रेस को बाहर करने बाद भी बसपा सुप्रीमो मायावती अपना हमला जारी रखे हुए हैं। मायावती ने अब कांग्रेस के उस कदम पर सवाल खड़े कर दिया है, जिसे वह अब तक मास्टरट्रोक समझती आयी है। दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस की सरकारों की ओर से की गयी किसानों की कर्जमाफ़ी पर सवाल खड़े कर दिये हैं। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया है।

Mayawati statement on farmers debt forgiveness

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हमेशा से किसानों की कर्जमाफ़ी का मुद्दा उठाकर केंद्र और राज्यों की भाजपा सरकारों पर निशाना साधते रहे हैं। वहीं, पहले कर्नाटक और बाद में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ व राजस्थान में जीत के बाद कांग्रेस ने किसानों की कर्जमाफ़ी वादे को अमलीजामा पहनाया। कांग्रेस इसे अपनी बड़ी सफलता मान रही है। दूसरी तरफ मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस के इस फैसले के गुब्बारे में सुई चुभोकर हवा निकालने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार बनी, जहां उन्होंने किए गए किसानों की कर्जमाफी के नाम पर छला है। किसानों का पूरा कर्ज माफ होना चाहिए। 

यह भी पढ़ें:-...शिवपाल यादव को मिला चुनाव चिन्ह, कहा- कांग्रेस से गठबंधन को तैयार

Mayawati statement on farmers debt forgiveness

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि किसानों की मुश्किलें अगर खत्म नहीं हुईं तो उनकी आत्महत्याएं बंद नहीं हो पाएंगी। किसानों की कर्जमाफी की जगह ठोस नीति बनाई जाए और किसानों के लिए आय के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की देश में सबसे ज्यादा समय तक सरकार रही। उसकी नीतियों के चलते ही देश में कई राजनीतिक पार्टियां बनी। 1984 में बसपा के बाद कई राजनीतिक दल बने, लेकिन उनकी सोच कांग्रेस से अलग नहीं। ऐसे में कांग्रेस एंड कंपनी को चुनाव में सबक सिखाएं।

Web Title: Mayawati statement on farmers debt forgiveness ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया