मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुॅंचे नेपाली सेना के सेनाध्यक्ष जनरल पूर्ण चन्द्र थापा


MOHD ATHAR RAZA 15/01/2019 16:19:26
77 Views

Lucknow. नेपाली सेना के सेनाध्यक्ष जनरल पूर्ण चन्द्र थापा 15 जनवरी 2019 को एक दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुॅंचे। इस दौरान वह लखनऊ छावनी स्थित मध्य कमान मुख्यालय पहुंचे, जहां मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ले. जनरल अभय कृष्णा ने सेना के विभिन्न महत्वपूर्ण प्रोफेशनल पहलुओं पर चर्चा की। तदोपरांत जनरल पूर्ण चन्द्र थापा ने 11 गोरखा राइफल्स रेजिमेन्टल सेन्टर का दौरा किया।

General Purna Chander Thapa Chief of the Army Staff of Nepali Army who arrived in Lucknow on a one day tour

वहां उन्होंने सेन्टर के प्रशिक्षण क्षेत्र का भ्रमण किया, जहां उन्हें प्रशिक्षण से जुड़ी जानकारियॉं दी गई। इस दौरान उनके सम्मान में आयोजित चायपान पर सभी रैंकों के सैन्यकर्मियों से रूबरू हुए। इसी क्रम में जनरल पूर्ण चन्द्र थापा ने सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं कॉलेज का भी दौरा किया। यहां सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं कॉलेज के सेनानायक ने उनकी अगुवानी की और सैन्यधिकारी प्रशिक्षण कॉलेज में चिकित्सा अधिकारियों को दिये जा रहे प्रशिक्षण के विभिन्न पहलुओं पर दी जानकारी।

General Purna Chander Thapa Chief of the Army Staff of Nepali Army who arrived in Lucknow on a one day tour

नेपाली सेनाध्यक्ष और उनकी पत्नी दीपा थापा सहित साथ आए प्रतिनिधिमंडल दल के सदस्यों ने लखनऊ स्थित विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया। नेपाली सेना के सेनाध्यक्ष का कार्यभार ग्रहण करने के बाद जनरल पूर्ण चंन्द्र थापा का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा था। इस दौरे के दौरान भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा भारतीय थलसेना का मानद जनरल का प्रतीक चिन्ह जनरल थापा को भेंट किया गया। इस दौरान वह रक्षामंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और थल सेनाध्यक्ष से भी मिले। 

General Purna Chander Thapa Chief of the Army Staff of Nepali Army who arrived in Lucknow on a one day tour

Web Title: General Purna Chander Thapa Chief of the Army Staff of Nepali Army who arrived in Lucknow on a one day tour ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया