ले. जनरल अभय कृष्णा ने सेना दिवस पर जांबाज शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि


MOHD ATHAR RAZA 15/01/2019 16:44:21
62 Views

Lucknow. सेना दिवस पर मध्य कमान के युद्ध स्मारक ‘स्मृतिका’ पर श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मध्य कमान के सेनाध्यक्ष ले. जनरल अभय कृष्णा सहित सेवारत सैन्यधिकारियों एवं जवानों ने उन जाबांज शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया। तदोपरांत सेना की एक टुकड़ी ने सशस्त्र सलामी दी तथा बिगुलर द्वारा अंतिम धुन बजाई गई। शहीद सैनिकों की दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया।

 Lt General Abhay Krishna paid tribute to the martyred soldiers on Army Day

सेना दिवस के उपलक्ष्य में मध्य कमान के अंतर्गत आने वाले सात राज्यों में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मिनी मैराथन, सैन्य उपकरणों का प्रदर्शन तथा बैंड डिस्प्ले का आयोजन शामिल है। 

Lt General Abhay Krishna paid tribute to the martyred soldiers on Army Day

सेना दिवस प्रत्येक वर्ष 15 जनवरी को प्रथम फील्ड मार्शल केएम करियप्पा की याद में मनाया जाता है, जो भारतीय सेना के सर्वप्रथम कमांडर-इन-चीफ बनें। इन्होंने सन् 1949 में सर फ्रान्सिस बूचर से कमाण्डर-इन-चीफ का पद ग्रहण किया था। सेना दिवस के अवसर पर सेना उन बहादुर जवानों को सलामी देती है, जिन्होंने अपने जीवन को देश की रक्षा के लिए न्योछावर कर दिया था।

Web Title: Lt General Abhay Krishna paid tribute to the martyred soldiers on Army Day ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया