कप्तान कोहली ने की धोनी की जमकर तारीफ, कहा- इसमें कोई शक नहीं कि वह टीम का हिस्सा


SUJEET KUMAR 16/01/2019 10:26:41
318 Views

New Delhi. एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने जीत हासिल की। इस मुकाबले में उसने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी है। साथ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी भी कर ली है। इस रोमांचक मैच के खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्रिकेट मैदान पर अनहोनी को होनी करने वाले एमएस धोनी की तारीफ की। 

india vs australia 2nd odi virat kohli and ms dhoni

कोहली ने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम का हिस्सा होना चाहिए। वह अपने उस रंग में दिखे, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। वह खेल की स्थिति का आकलन शानदार तरीके से करते हैं। वह मैच को आखिर तक ले जाते हैं, जहां सिर्फ वही जानते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। वह अंतिम ओवरों में बड़े शॉट खेलने का माद्दा रखते हैं। कप्तान ने कहा, 'मेरे कपड़ों में पसीने के सफेद दाग लगे हैं। धोनी भी थक गए होंगे। फील्डिंग में 50 ओवरों तक खड़े रहने के बाद बल्लेबाजी करना मुश्किल था।
 

यह भी पढ़ें...मिताली राज ने कहा, सब कुछ भूलकर मैं अब आगे बढ़ना चाहती हूं...

 

इसी के साथ ही ही उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अंतिम ओवरों में की गई गेंदबाजी की भी तारीफ की। कोहली ने कहा, हम उन्हें अंतिम ओवरों में रन बनाने से रोकना चाहते थे। जब मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) और शॉन (मार्श) बल्लेबाजी कर रहे थे, तब हमें लगा कि वे मैच को हमसे दूर ले जाएंगे। दोनो को दो गेंद में आउट करना शानदार रहा। मुझे लगा इस विकेट पर 298 का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण था।’ भुवनेश्वर ने 10 ओवर के अपने कोटे में 45 रन देकर 4 विकेट झटके। मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 58 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़े...अब हर खबर वीडियो में देखने के लिए यहा क्लिक करें

बता दें कि इंडियन क्रिकेट टीम को जीत के लिए 56 रन की दरकार थी, उस वक्त कप्तान कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे थे तभी वह आउट होकर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद मैच को जीताने की सारी जिम्मेदारी धोनी पर आ गई। क्रीज पर धोनी के साथ दिनेश कार्तिक दे रहे थे। धोनी भारत को छोली में यह मैच डालने का पूरा मन बना लिया था, जो अंत में हुआ भी और भारत यह मैच जीत गया। इसमें धोनी ने 55 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि दिनेश कार्तिक ने 25 रन बनाए। इस मैच में विराट कोहली को 104 रनों की शतकीय पारी के 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 
 

 

Web Title: india vs australia 2nd odi virat kohli and ms dhoni ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया