डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप विश्व बैंक के अध्यक्ष चयन में करेंगी मदद


RAGHVENDRA CHAURASIA 16/01/2019 13:55 PM
204 Views

Wansigation. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप विश्व बैंक के नए अध्यक्ष के चुनाव में मदद के लिए तैयार हैं। इस खबर की जानकारी व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेसिका डिटो ने दी है। 

Ivanka Trump World Bank Ke Adyksh Ke Chyan Me Karngi Madad

  वीडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

  इवांका नहीं होंगी अध्यक्ष पद की उम्मीदवार

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेसिका डिटो ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि राष्ट्रपति की बेटी इवांका विश्व बैंक के नए अध्यक्ष के चयन में मदद करेंगी। उन्होंनेे बताया कि इवांका पिछले दो सालों से विश्व बैंक नेतृत्व के साथ मिलकर काम कर रही हैं। डिटों ने कहा कि इवांका विश्व बैंक पद की उम्मीदवार नहीं होंगी। 

   मौजूदा अध्यक्ष ने इस्तीफे की थी पेशकश

विश्व बैंक के मौजूदा अध्यक्ष जिम योंग किम ने पिछले सप्ताह इस्तीफे की पेशकश की थी। जिसके बाद नए अध्यक्ष के चयन को लेकर सुगबुगाहट शुरु हो गई है। बताया जा रहा है कि प्रशासन इस पद पर नई नियुक्ति के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया शुरु करने का संकेत दे रहा है। वहीं व्हाइट हाउस ने अभी अध्यक्ष पद के लिए किसी उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है। 

Ivanka Trump World Bank Ke Adyksh Ke Chyan Me Karngi Madad

ये महिला हो सकती है अध्यक्ष

पेप्सीको की पूर्व सीईओ इंन्द्रा नूयी विश्व बैंक की 13 वीं अध्यक्ष बन सकती हैं। अमेरिकी अखबार न्यूयार्क टाइम्स की खबर के आधार पर व्हाइट हाउस नूयी के नाम पर चर्चा कर रहा है। फिलहाल नूयी के नाम का एलान अभी हुआ नहीं है। इंद्रा नूयी इवांका ट्रंप की करीबी हैं। इवांका ने नूयी को अपना गुरु बता चुकी हैं। 

यह भी पढ़ें... मायावती इस नौजवान को सिखा रहीं है सियासत की एबीसीडी, सौंप सकती हैं पार्टी की कमान

 

 

Web Title: Ivanka Trump World Bank Ke Adyksh Ke Chyan Me Karngi Madad ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया