मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

बिहार: कांग्रेस ने दिखाए तीखे तेवर, कहा- आरजेडी को देनी पड़ेगी कुर्बानी


ABHIMANYU VERMA 16/01/2019 14:48:04
1489 Views

Patna. लोकसभा चुनाव में अब महज कुछ ही महीने ही रहे गए हैं और बिहार एनडीए में सीटों के बंटवारे का विवाद सुलझ चुका है। वहीं, खरमास के बाद भी यूपीए महागठबंधन में अभी तक सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पायी है। एक तरफ जहां आरजेडी के 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही है तो वहीं कांग्रेस अन्य सहयोगी दलों के लिए अकेले कुर्बानी देने के लिए तैयार नहीं है। उसका साफ कहना है कि बिहार में सीटों के तालमेल की जब बात होगी तो केवल कांग्रेस ही कुर्बानी नहीं देगी। आरजेडी को भी कुर्बानी देनी पड़ेगी।

Bihar State Congress President

दरअसल, मकर संक्रांति के मौके पर बिहार कांग्रेस ने महागठबंधन के सभी दलों को दही-चूडा भोज पर आमंत्रित किया था। कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित दही-चूडा भोज में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी पहुंचे। वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी और लोकतांत्रिक जनता दल के अध्यक्ष शरद यादव इसका हिस्सा नहीं बने। इस दौरान महागठबंधन के सभी नेताओं ने भरपूर एकजुटता दिखाने की कोशिश की।  

Bihar State Congress President

वहीं, आरजेडी की कमान संभाल रहे तेजस्वी यादव सदाकत आश्रम से विदा हुए, बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर तीखे तेवर दिखने शुरू कर दिये। मदन मोहन झा ने कहा कि यूपी में बसपा और सपा ने कांग्रेस को कम आंकने की गलती की है, जिसका खामियाजा उन्हें चुनाव में भुगतना ही पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:-...बिहार महागठबंधन में मतभेद, सहयोगियों ने छोड़ा लालू का साथ!

Bihar State Congress President

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने दो टूक कहा कि बिहार में सीटों के बंटवारे की जब बात होगी तो केवल कांग्रेस ही कुर्बानी नहीं देगी। महागठबंधन में आरजेडी को भी कुर्बानी देनी पड़ेगी। बता दें कि सोमवार को तेजस्वी ने कहा था कि भाजपा को हराने के लिए सीटों को लेकर महागठबंधन के सभी दलों को कुर्बानी देने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

Bihar State Congress President

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...

सूत्रों के मुताबिक बिहार में महागठबंधन में सीटों का ऐलान जल्द हो सकता है. यहां पर सीट बंटवारे का फार्मूला तैयार हो चुका है। इसके मुताबिक आरजेडी 18-20 सीट, कांग्रेस 8 -12, आरएलएसपी 4-5, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा और लोकतांत्रिक जनता दल को 1-2 सीट मिल सकती है। वहीं, कहा ये भी जा रहा है कि जीतन राम मांझी अपनी पार्टी के लिए 3 सीट की मांग कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांग पूरी होती नहीं दिख रही है। इसी नाराजगी के कारण से उन्होंने कांग्रेस के चूड़ा दही दावत से खुद को अलग रखा। 

Web Title: Bihar State Congress President's statement about seat sharing in MahaGathbandhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया