मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

अररिया: पुलिस-ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प, डीएसपी समेत 15 पुलिसकर्मी घायल


ABHIMANYU VERMA 16/01/2019 15:16:01
188 Views

Patna. बिहार का अररिया जिला एक बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है। यहां पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प की घटना सामने आयी है। जिसमें डीएसपी समेत 15 पुलिसकर्मी और कई ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस और ग्रामीणों के बीच विवाद की वजह सरकारी जमीन पर मंदिर निर्माण को लेकर बताई जा रही है। पुलिसकर्मी निर्माण को रोकने के लिए पहुंचे थे इस दौरान ग्रामीणों की पुलिस से झड़प हो गयी। 

Violence between police and villagers about temple construction in Araria

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला भरगामा थाना क्षेत्र का है, यहां पर भरगामा पंचायत के हिंगवा गांव के लोग मंदिर निर्माण के लिए पिछले कई दिनों से त्रिपाल टांगकर, ध्वज गाड़कर कीर्तन कर रहे थे। वहीं, जब मंगलवार को फारबिसगंज डीएसपी मनोज कुमार समेत कई पुलिसकर्मी ग्रामीणों को हटाने के लिए पहुंचे, तो ग्रामीण उग्र हो गए और पुलिस कर्मियों पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने आत्म रक्षा में कई राउंड फायरिंग भी की। जिसमें कई ग्रामीण घायल भी हुए हैं। 

यह भी पढ़ें;-...बिहार: कांग्रेस ने दिखाए तीखे तेवर, कहा- आरजेडी को देनी पड़ेगी कुर्बानी

क्या है पूरा मामला?

कुछ दिन पहले सरकारी जमीन पर ग्रामीणों ने मंदिर निर्माण के लिये त्रिपाल टांगकर, ध्वज गाड़कर कीर्तन प्रारंभ किया था। लेकिन गांव के ही दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध जताते हुए कहा था कि इस जमीन पर आंगनबाड़ी केंद्र बनाया जाएगा। इस पर मंदिर निर्माण पक्ष के लोगों ने कहा कि एक बहुत बड़ी आबादी बिहार सरकार की इस जमीन पर बसी हुई है। उसके खाली होने पर ही वे मंदिर निर्माण रोकेंगे। 

Violence between police and villagers about temple construction in Araria

इसके बाद शिकायत पर फारबिसगंज डीएसपी मनोज कुमार अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ जमीन खाली करवाने पहुंचे। इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। ग्रामीणों का आरोप है कि एसडीओ ने पूजा स्थल पर पहुंचते ही माइक को तोड़ दिया और सिपाही को त्रिपाल फाड़ने का आदेश दिया। त्रिपाल फाड़ने के क्रम में ही ग्रामीण उग्र हो गये और पथराव शुरू कर दिया। बचाव में पुलिस ने 15 राउंड से अधिक फायरिंग भी की। 

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...

Violence between police and villagers about temple construction in Araria

वहीं, एसडीओ समेत कई अधिकारियों को जान बचाने के लिए एक घर में शरण लेनी पड़ी। लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें बंधक बना लिया। वहीं, मौके पर पहुंचे अररिया डीएम हिमांशु शर्मा ने ग्रामीणों को शांत करवाया। डीएम ने बताया कि अभी हालात काबू में हैं, लोगों को शांत कर दिया गया है। विवादित भूमि सामुदायिक भवन बनाया जायेगा। इस पर सभी पक्ष राजी हो गये हैं। 

Web Title: Violence between police and villagers about temple construction in Araria ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया